scriptअयोध्या विवाद पर बोले योग गुरू रामदेव, मंदिर निर्माण के केवल दो ही रास्ते | Baba Ramdev told two way of temple construction on Ayodhya dispute | Patrika News

अयोध्या विवाद पर बोले योग गुरू रामदेव, मंदिर निर्माण के केवल दो ही रास्ते

Published: Dec 02, 2018 11:49:04 am

Submitted by:

Mohit sharma

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण विवाद को लेकर बाबा रामदेव ने चौंकाने वाला बयान दिया है। योग गुरू ने कहा कि राम मंदिर निर्माण के केवल दो ही तरीके हैं।

news

अयोध्या विवाद पर बोले योग गुरू रामदेव, मंदिर निर्माण के केवल दो ही रास्ते

नई दिल्ली। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण विवाद को लेकर बाबा रामदेव ने चौंकाने वाला बयान दिया है। योग गुरू ने कहा कि राम मंदिर निर्माण के केवल दो ही तरीके हैं। एक लोग खुद ही मंदिर बना लें और दूसरा संसद इसको लेकर कानून लाए। हालांकि उन्होंने पहले तरीके को अच्छा नहीं बताया और इससे सामाजिक संघर्ष पैदा होने की संभावना जताई। लेकिन कानून संबंधी तरीके पर जोर देते हुए योग गुरू ने कहा कि संसद केा मंदिर निर्माण पर अध्यादेश लाना चाहिए। दरअसल, बाबा रामदेव गुजरात के अहमदाबाद और वडोदरा में ‘पतंजलि परिधान’ स्टोर लॉन्चिंग के मौके पर बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि देश में सांप्रदायिक सद्भावना के लिए मंदिर निर्माण के लिए सबसे बेहतर तरीका अध्यादेश लाना है।

अब सिद्धू की पत्नी ने सीएम अमरिंदर के खिलाफ खोला मोर्चा, कहा- पति कैप्टन नहीं, राहुल के सिपाही

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मुद्दा

आपको बता दें कि पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव और अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से ठीक पहले अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मुद्दा एक बार फिर गरमा गया है। वहीं, योग बाबा रामदेव लंबे समय से मंदिर निर्माण को लेकर अपने विचार रखते आ रहे हैं। इससे पहले भी उन्होंने मंदिर निर्माण के लिए अध्यादेश लाने की पैरवी की थी। योग गुरू के अनुसार राम मंदिर का निर्माण 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले हो सकता है और इससे किसी भी राजनीतिक दल को आपत्ति भी नहीं होगी।

बंगाल: प्रेम विवाह करने पर महिला से लगवाई उठक-बैठक, गर्भपात के बाद बिगड़ी तबीयत

उन्होंने कहा कि अगर संसद में राम मंदिर निर्माण को लेकर अध्यादेश लाया जाए तो सारी पार्टियां इसका समर्थन करेंगी। आपको बता दें कि अयोध्या में पिछले दिनों अचानक उस समय माहौल गरमा गया, जब शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे शिवसैनिकों के साथ वहां पहुंचे। उन्होंने यहां संतों से मुलाकात कर मंदिर निर्माण के बारे में चर्चा की। इसके साथ ही उन्होंने भाजपा नीत केंद्र सरकार से मंदिर निर्माण की तारीख बताने को कहा।

ट्रेंडिंग वीडियो