बलूचिस्तान: आतंकी हमले में पाकिस्तानी सेना के पांच सैनिकों की मौत

Highlights

  • यह धमाका फ्रंटियर कोर के वाहन के पास हुआ जो गश्त लगा रहा था।
  • बलूचिस्तान में आतंकवादी और अलगावादी गतिविधियों में इजाफा हुआ है।

कराची। पाकिस्तान (Pakistan) के अशांत बलूचिस्तान (Balochistan) सूबे के दो अलग-अलग इलाकों में संदिग्ध आतंकियों ने हमले कर पाकिस्तानी सेना के कम से कम पांच सैनिकों को मौत के घाट उतार दिया। वहीं दो को घायल कर दिया।

फ्रंटियर कोर के सैनिकों को निशाना बनाकर गुरुवार को बलूचिस्तान की राजधानी क्वेटा के बाहरी इलाके और कोहलु जिले के दूरदराज इलाके में हमला गया। सुरक्षा अधिकारियों के अनुसार पहला हमला क्वेटा से बाहर बाइपास इलाके में हुआ।

रूस: इंसानों में बर्ड फ्लू वायरस का पहला मामला सामने आया, सात लोग संक्रमित

उन्होंने बताया कि यहां रिमोट संचालित बम को मोटरसाइकिल में रखकर फ्रंटियर कोर के काफिले को निशाना बनाया गया। इसमें एक सैनिक की मौत हो गई जबकि दो अन्य घायल हो गए।

यह धमाका फ्रंटियर कोर के वाहन के पास हुआ जो गश्त लगा रहा था। अधिकारियों के अनुसार दूसरा हमला कोहलु जिले के कहान इलाके में हुआ। यहां पर संदिग्ध आतंकवादियों ने फ्रंटियर कोर की जांच चौकी को गुरुवार को देर रात निशाना बनाया। इसमें चार सैनिक मारे गए।

गौरतलब है कि चीन-पाक आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) के केंद्र बलूचिस्तान में आतंकवादी और अलगावादी गतिविधियों में इजाफा हुआ है और हाल के दिनों में यहां सुरक्षा बलों पर हमले बढ़े हैं। 15 फरवरी को भी कच्छ के दूरदराज के क्षेत्र में मौजूद फ्रंटियर कोर की जांच चौकी को निशाना बनाया गया था जिसमें एक सैनिक की मौत हुई थी जबकि अन्य एक घायल हुआ था।

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned