scriptअयोध्या विवाद: फैसले से पहले CJI ने यूपी के चीफ सेक्रेटरी-DGP के साथ की गहरी मंत्रणा | Before Ayodhya decision UP Principal Secretary and DGP meet CJI Gogoi | Patrika News

अयोध्या विवाद: फैसले से पहले CJI ने यूपी के चीफ सेक्रेटरी-DGP के साथ की गहरी मंत्रणा

locationनई दिल्लीPublished: Nov 08, 2019 02:15:16 pm

Submitted by:

Shivani Singh

CJI रंजन गोगोई से मिलने पहुंचे यूपी के चीफ सेक्रेटरी और DGP
CJI रंजन गोगोई ने दोनों को आज किया था तलब
अयोध्या जमीन विवाद पर जल्द आ सकता है बड़ा फैसला

cji.jpeg

नई दिल्ली। कभी भी राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद जमीन विवाद मामले पर बड़ा फैसला आ सकता है। इसके मद्देनजर आयोध्या समेत पूरे देश में सुरक्षा बड़ा दी गई है। इस बीच खबर आ रही है कि चीफ जस्टिस रंजन गोगोई से मिलने उत्तर प्रदेश के चीफ सेक्रेटरी और डीजीपी ओपी सिंह पहुंच चुके हैं। चीफ जस्टिस के साथ उनकी बैठक जारी है।

यह भी पढ़ें

अयोध्या विवाद: अब डेट नहीं, राम मंदिर पर फैसले के शेष हैं ये चार दिन

 

https://twitter.com/ANI/status/1192684657856266240?ref_src=twsrc%5Etfw
बता दें कि चीफ जस्टिस रंजन ने अयोध्या जमीन विवाद पर फैसला आने से पहले प्रधान सचिव और डीजीपी ओपी सिंह को तलब करते हुए आज मीटिंग बुलाई है।

https://twitter.com/hashtag/Ayodhya?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस मीटिंग में अयोध्या पर फैसले के को लेकर राज्य की कानून व्यवस्था समेत कई मुद्दों पर चर्चा की संभावना है।
17 नवंबर को रिटायर होंगे CJI रंजन गोगोई

cjiii.jpeg
बता दें कि CJI रंजन गोगोई 17 नवंबर को रिटायर हो रहे हैं। इस विवाद को लेकर वह पहले ही बता चुके हैं कि राम मंदिर मुद्दे पर फैसला टालने का सवाल ही नहीं होता है। रिटायर होने से पहले पांच न्यायाधीशों की संवैधानिक पीठ अपना फैसला इस मुद्दे पर सुनाएगी।
उत्तर प्रदेश सरकार भी अलर्ट

ayodhyaa_1.jpg
उधर अयोध्या विवाद फैसले को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार भी अलर्ट पर है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलों के अफसरों से प्रदेश की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बात की है। साथ ही हर जिले में 24 घंटे का एक विशेष कंट्रोल रूम खोलने का आदेश दिया है। योगी आदित्यानथ ने निर्देश दिया है कि सभी धर्मिका स्थानों की सुरक्षा व्यवस्था बड़ा दी जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो