कर्नाटक के पूर्व सीएम कुमारस्वामी की मुश्किलें बढ़ीं, कोर्ट ने भेजा समन

  • बेंगलूरु की विशेष अदालत में 4 अक्टूबर को होनी है पेशी
  • वर्ष 2007 में लोकायुक्त को सौंपी शिकायत का मामला
  • अदालत में होगी इस मामले में पूछताछ

बेंगलूरु। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। बेंगलूरु की विशेष अदालत ने पूर्व सीएम को समन भेजा है। अदालत ने कुमारस्वामी को यह समन एक भूमि के डी-नोटिफिकेशन मामले में पूछताछ के लिए भेजा है।

निर्वाचित प्रतिनिधियों की विशेष अदालत ने बुधवार को यह समन जारी किया है। इसके मुताबिक पूर्वी मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी को आगामी 4 अक्टूबर को अदालत में पूछताछ के लिए हाजिर रहना होगा।

एक क्लिक में जानिए क्या है INX मीडिया केस जिसमें गिरफ्तार हुए पी चिदंबरम

इससे पहले 20 जुलाई को विशेष न्यायाधीश रामचंद्र डी हड्डर ने इस मामले में लोकायुक्त पुलिस की क्लोजर रिपोर्ट को खारिज कर दिया था। इस क्लोजर रिपोर्ट को दाखिल करने के पीछे सबूतों के अभाव का तर्क दिया गया था।

कर्नाटक के CM कुमारस्वामी भड़के, लोगों से बोले- वोट मोदी को दिया, फिर यहां क्यों आए हो

एचडी कुमारस्वामी को अदालत द्वारा भेजे गए बुलावे का संबंध वर्ष 2007 में लोकायुक्त से की गई शिकायत से है। इस शिकायत में कुमारस्वामी पर आरोप लाए गए थे कि उन्होंने बतौर मुख्यमंत्री रहते हुए अपने कार्यकाल में बनशंकरी के हलगेवाडेरहल्ली गांव की जमीन को अवैध रूप से डी-नोटिफाइ कर दिया था।

यह शिकायत कर्नाटक के चमाराजनगर जिले के संथेमाराहल्ली के एक एम महादेव स्वामी नामक व्यक्ति ने दर्ज कराई थी।

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में भाजपा की बढ़ी मुश्किल

गौरतलब है कि कुछ माह पहले कर्नाटक में मचे सियासी घमासान के बाद मुख्यमंत्री और जनता दल (सेक्युलर) यानी जेडीएस के नेता एचडी कुमारस्वामी को इस्तीफा देना पड़ा था। इसके बाद बीएस येदियुरप्पा ने बतौर मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी।

वहीं, अभी मंगलवार को ही कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने कई दिनों की पूछताछ के बाद हिरासत में ले लिया था।

अमित कुमार बाजपेयी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned