scriptबेंगलुरु: रातों-रात छह फुट ऊंचा प्लेटफॉर्म बनाकर लगा दी गई भीमराव अंबेडकर की मूर्ति, रहस्य बरकरार | Bengaluru: The statue of Bhimrao Ambedkar, made secret by making six feet of platforms overnight, remains intact. | Patrika News

बेंगलुरु: रातों-रात छह फुट ऊंचा प्लेटफॉर्म बनाकर लगा दी गई भीमराव अंबेडकर की मूर्ति, रहस्य बरकरार

locationनई दिल्लीPublished: Dec 15, 2018 09:26:22 pm

Submitted by:

Anil Kumar

बेंगलुरु के सिटी मार्केट में रातों-रात छह फुट का प्लेटफॉर्म बना कर बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति लगा दी गई।

बेंगलुरु: रातों-रात छह फुट ऊंचा प्लेटफॉर्म बनाकर लगा दी गई भीमराव अंबेडकर की मूर्ति, रहस्य बरकरार

बेंगलुरु: रातों-रात छह फुट प्लेटफॉर्म बनाकर लगा दी गई भीमराव अंबेडकर की मूर्ति, रहस्य बरकरार

बेंगलुरु। देश में महापुरुषों की मूर्ति बनाने और तोड़ने का घटनाक्रम थमने का नाम नहीं ले रहा है। जहां गुजरात में नर्मदा किनारे मोदी सरकार ने दुनिया की सबसे बड़ी मूर्ति सरदार पटेल की बनाई तो वहीं दूसरी और कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में भीमराव अंबेडकर की मूर्ति चर्चा का विषय बना हुआ है। दरअसल बेंगलुरु के सिटी मार्केट में रातों-रात छह फुट का प्लेटफॉर्म बना कर बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति लगा दी। सबसे आश्चर्य की बात यह है कि आस-पास के लोगों को कानों-कान खबर तक नहीं हुई और इससे भी बड़ी बात कि पुलिस स्टेशन यहां से महज़ 50 मीटर की दूरी पर है। जब लोगों ने सुबह-सुबह मार्केट के बीचों-बीच मूर्ति देखी तो हैरान रह गए। अब यह एक रहस्य बन गया कि आखिर मूर्ति लगाई तो किसने लगाई। बता दें कि फिलहाल इस बात की जांच की जा रही है।

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने की मांग, आंबेडकर के नाम पर रखा जाए मुंबई सेंट्रल स्टेशन का नाम

सरकार ने मूर्ति लगाने पर लगाई है रोक

आपको बता दें कि कर्नाटक सरकार ने अपने एक आदेश में यह साफ कर दिया है कि सरकारी जमीन पर कब्जा करके किसी की भी मूर्ति लगाना गैरकानूनी है। कर्नाटक सरकार ने 11 जून 2012 के अपने आदेश में कहा था कि सराकरी जमीन को कब्जा करके किसी भी लोकनायक की मूर्ति की स्थापना या धार्मिक स्थलों का निर्माण करना गैरकानूनी है। हालांकि अब जब सिटी मार्केट में भीमराव अंबेडकर की मूर्ति लगाई गई है तो यह एक रहस्य बन गया है। इस संबंध में स्थानीय पार्षद प्रेमलता का कहना है कि मूर्ति लगाने के बारे में उन्हें पता ही नहीं था। जैसे ही इस बात का पता चला फौरन ही पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। इसी मुद्दे पर पार्किंग के ठेकेदार चंद्रू ने बताया कि शाम में यहां कुछ भी नहीं था लेकिन जब सुबह आया तो यहां पर मूर्ति लगी हुई थी। बता दें कि सिटी मार्केट बेंगलुरु का एक ऐसा इलाका है जहां दिनभर शोर-शराबा मचा रहता है और रात होते ही फूलों का बाज़ार सजने लगता है। फिलहाल इलाके में यह चर्चा का विषय बना हुआ है कि आखिर रातों-रात 6 फीट ऊंचा प्लेटफॉर्म बनाकर मूर्ति कैसे स्थापित कर दी और किसी को भनक भी नहीं लगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो