script

Bengaluru Violence: बेंगलूरु से सामना आया अनूठा Video, मंदिर को बचाने के लिए सामने आए मुस्लिम युवा

Published: Aug 12, 2020 04:03:56 pm

Bengaluru Violence के बीच Viral हो रहे Video में दिखा देश का असली चेहरा
एक मंदिर को बचाने के लिए मुस्लिम युवाओं ने थामा एक दूसरे का हाथ
कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने भी की तारीफ

Bengaluru Violence

बेंगलूरु हिंसा के बीच सामने आई खूबसूरत तस्वीर

नई दिल्ली। कर्नाटक ( Karnataka ) के बेंलगूरु ( Bengaluru ) में पैगंबर मोहम्मद साहब ( paigambar mohammad sahab ) को लेकर एक विवादित पोस्ट के बाद भड़की हिंसा ( Violence ) में अब तक तीन लोगों के मारे जाने की खबर है। जबकि करीब 60 लोग इस हिंसा में जख्मी बताए जा रहे हैं। इस हिंसक घटना ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है। सोशल मीडिया पर हुए एक विवादित पोस्ट ने बड़ी हिंसा का रूप ले लिया। लेकिन इस हिंसा के बीच ही देश का असली चेहरा भी सामने आया है।
भारत अपनी जिस तहजीब के लिए जाना जाता है उसका एक बड़ा उदाहरण भी वहीं देखने को मिला जहां इस हिंसा ने सभी को शर्मसार किया था। बेंगलूरु में हिंसा की तस्वीरों के बीच एक ऐसा वीडियो वायरल ( Video Viral ) हो रहा है, जिसमें एक मंदिर को बचाने के लिए कुछ मुस्लिम युवा आगे आए, फिर क्या हुआ आईए देखते हैं।
एक तरफ जहां कर्नाटक के बेंगलूरु में हुई हिंसक घटना ने हर किसी को सोचने पर मजबूर कर दिया है वहीं इस जगह से एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जो भारत का असली चेहरा है। इस तहजीब के लिए हमारा देश पूरी दुनिया में जाना जाता है।
हिंदू-मुस्लिम एकता की मिसाल पेश करता हुआ एक वीडियो बेंलगूरु ने वायरल हुआ है। जहां एक मंदिर को बचाने के लिए कुछ मुस्लिम युवक सामने आए।

इन युवाओं ने मंदिर को बचाने के लिए एक ह्यूमन चेन यानी मानव श्रंखला बनाई। वीडियो में आप देख सकते हैं किस तरह एक दूसरे का हाथ थामे ये मुस्लिम युवा मंदिर को बचाने के लिए एक साथ सीना तान कर खड़े हैं।
शशि थरूर ने भी तारीफ

वायरल हो रहे इस वीडियो में इन युवाओं की हर कोई तारीफ भी कर रहा है। खास तौर पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद शशि थरूर ने भी इस वीडियो साझा किया है और कहा है कि जो लोग बेंगलूरु हिंसा में दोषी हैं उन्हें ना बख्शा जाए, लेकिन बेंगलूरु में कुछ ऐसा भी हुआ है जिसे देखा जाना चाहिए।
दरअसल इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि जब कुछ मुस्लिम युवा मंदिर में आगजनी करने की कोशिश कर रहे हैं तो उन्हीं के कुछ साथी बीच में आकर इस मंदिर को बचाने के लिए एक दूसरे का हाथ थाम लेते हैं। उनकी इस कोशिश ने देश में सांप्रदायिक सोहार्द की अनूठी मिसाल पेश की है।

ट्रेंडिंग वीडियो