scriptनए साल का जश्न मनाना है तो जाएं भारत की इन जगहों पर, भूल जाओगे लंदन अमरीका को | Patrika News
विविध भारत

नए साल का जश्न मनाना है तो जाएं भारत की इन जगहों पर, भूल जाओगे लंदन अमरीका को

8 Photos
6 years ago
1/8

नए साल 2018 के स्वागत के लिए पूरी दुनिया में जश्न की तैयारियां जोरशोर से हो रही हैं। सभी लोग नए साल का स्वागत और 2017 को विदाई देने के लिए जश्न के खास डेस्टिनेशन और खास तरीके से करने की सोच रहे हैं। आइए आपको भारत की कुछ खास डेस्टिनेशन के बारे में बताते हैं, जहां आप नए साल का स्वागत बेहतरीन ढंग से कर सकते हैं।

2/8

भारत की सबसे इलाइट सिटिज में से एक कोलकात में नए साल का जश्न बेहतरीन ढंग से मनाया जाता है। खास बात ये है कि यहां पर हर वर्ग के लोग और हर आयु के लोग मिलकर पूरे उत्साह के साथ नए साल का स्वागत करते हैं। कोलकाता में ऑर्किड गार्डन में, द सोनेट, शिमर्स लाउंज जैसे प्लेसो पर नए साल का जश्न मनाया जा सकता है।

3/8

सिलिकॉन घाटी के नाम से मशहूर बैंगलोर सिटी में में न्‍यू ईयर के मौके पर जश्‍न का माहौल देखने लायक होता है। यहां कई पब, बार और होटल हैं जिनमें नए साल पर पार्टियां रखी जाती हैं।

4/8

देश की राजधानी दिल्ली तो नए साल के शानदार जश्न का हब है। दिल्ली में नए साल के स्वागत के लिए विदेशों से भी लोग आते हैं। दिल्ली के दिल कनॉट प्लेस में तो नए साल के जश्न का नजारा किसी फॉरन कंट्री से कम नहीं लगता है। ड्रिंक्स, सॉन्ग, लाइट और डांस में यहां पर कुछ ज्यादा ही अच्छे ढंग से एन्जॉय किया जा सकता है।

5/8

मायानगरी मुंबई में नए साल का जश्न तो पूरी दुनिया में फेमस है। चकाचौंध इंडस्ट्री होने की वजह से मुंबई में नए साल का जश्न बेहद खास हो जाता है। यहां नए साल के जश्न के दिन पूरी मुंबई जगती है और सड़कों पर नजर आती है। मुंबई में नए साल का जश्न लोटस कैफे, जेडब्लू मैरिएट, हयात रेजेंसी, द वीआईपी एक्सपीरियंस एट घोस्ट जैसी जगहों पर मनाया जा सकता है।

6/8

नए साल के अवसर पर इस शहर की खूबसूरती और भी ज्‍यादा बढ़ जाती है। पॉन्डिचेरी के समुद्री तट और यहां के फ्रेंच और तमिल खाने का मज़ा न्‍यू ईयर सेलिब्रेशन को दोगुना कर देता है।

7/8

कसोल किसी स्वर्ग से कम नहीं है। यहां नए साल का जश्न एकदम से स्वर्ग जैसी अनुभूति कराता है। कसोल में बाहर देशों से भी लोग आकर नए साल का जश्न मनाते हैं। इस पहाड़ी-स्टेशन के प्राकृतिक सुंदरता और कृत्रिम निद्रावस्था वाले पार्टी के दृश्यों ने इसे भारत में नए साल के दौरान आने के सर्वोत्तम स्थानों में से एक बना दिया है।

8/8

दक्षिण भारत की खूबसूरत जगहों में से एक है केरल। अगर नए साल के जश्न के लिए बेहद ही खास जगह चुननी है तो केरल बेस्ट है। केरल की प्राकृतिक सुंदरता और यहां के झरने नए साल की पूर्व संध्या पर पार्टी के एकदम बेस्ट जगह है।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.