scriptCBI में संग्राम: डीएसपी देवेंद्र कुमार गिरफ्तार, पीएम ने की वर्मा और अस्‍थाना से बात | Big fight in CBI: DSP Devendra Kumar arrested PM talk to Verma-asthana | Patrika News

CBI में संग्राम: डीएसपी देवेंद्र कुमार गिरफ्तार, पीएम ने की वर्मा और अस्‍थाना से बात

locationनई दिल्लीPublished: Oct 23, 2018 09:00:22 am

Submitted by:

Dhirendra

सीबीआई ने राकेश अस्थाना के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पीएमओ से जरूरी अनुमति नहीं ली। जबकि सीबीआई के अधिकारी सीधे पीएम को रिपोर्ट करते हैं।

cbi snooping saga mha clarifies lists out some point defence

cbi snooping saga mha clarifies lists out some point defence

नई दिल्‍ली। जब से गुजरात कैडर के अधिकारी राकेश अस्‍थाना की नियुक्त्‍िा सीबीआई में हुई तभी से सुपर बॉस को लेकर तकरार जारी है। इस बीच तकरार इतना बढ़ गया कि पीएम मोदी को भी बीच में दखल देना पड़ा है। दूसरी तरफ सीबीआई ने रिश्वतकांड के आरोपी DSP देवेंद्र कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। DSP सीबीआई विशेष निदेशक राकेश अस्थाना की घूसखोरी के मामले में आरोपी हैं। सीबीआई निदेशक ने अपने ही विशेष निदेशक राकेश अस्थाना समेत कई लोगों के खिलाफ घूस लेने के आरोप में FIR दर्ज करा रखी है।
अमृतसर रेल हादसे के मुख्‍य आरोपी ने पहली बार पेश की सफाई, पटरियों पर खड़े न होने को लेकर 10 बार चेताया

DSP के घर से आठ मोबाइल फोन बरामद
सीबीआई से मिली जानकारी के मुताबिक छापेमारी के दौरान देवेंद्र कुमार के पास से आठ मोबाइल फोन भी बरामद किए गए हैं। जांच एजेंसी ने रविवार को देवेंद्र के घर पर छापा मारा था। इस मामले में DSP देवेंद्र कुमार, मनोज प्रसाद, कथित बिचौलिए सोमेश प्रसाद और अन्य अज्ञात अधिकारियों पर भी मामला दर्ज किया गया है। एफआईआर के मुताबिक अधिकारी ने हैदराबाद के व्यापारी सतीश साना जिसका नाम मीट कारोबारी मोइन कुरैशी की जांच से जुड़े मामले में सामने आया था, के मामले को खत्म करने के लिए तीन करोड़ रुपए की रिश्वत ली थी।
मोइन मामले में नाम आया सामने
आपको बता दें कि मनोज प्रसाद और उनके भाई सोमेश प्रसाद, सतीश साना का नाम मोइन कुरैशी की जांच के दौरान सामने आया था। दुबई स्थित व्यापारी मनोज और सोमेश ने सतीश को बताया कि सीबीआई के अधिकारी की मदद से वे केस खत्म करा देंगे। सतीश का आरोप है कि सोमेश ने एक अधिकारी को फोन किया जिसने दावा किया कि वो पांच करोड़ रुपए में मामले को खत्म करा देगा लेकिन तीन करोड़ रुपए एडवांस में देने होंगे। सोमेश ने सतीश को बताया कि जिस अधिकारी से उसने बात की वो राकेश अस्थाना थे और इसकी पुष्टि के लिए उसने वॉट्सऐप डीपी भी दिखाई। सतीश की शिकायत के मुताबिक एक अक्टूबर को सीबीआई से पूछताछ के दौरान उसकी मुलाकात डीएसपी देवेंद्र कुमार से हुई जिन्होंने उसकी मुलाकात एसपी जगरूप से कराई। इस मामले में बिचौलिए मनोज को 16 अक्टूबर को दुबई से दिल्ली आने पर सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया था।
पीएमओ से नहीं ली अनुमति
दूसरी तरफ मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर कहा जा रहा है कि पीएम मोदी ने 21 अक्टूबर को दोनों शीर्ष अधिकारियों को बुलावा भेजा और उनसे बात की। सीबीआई के शीर्ष अधिकारी सीधे पीएम को रिपोर्ट करते हैं। हालांकि यह पता नहीं चल पाया है कि एजेंसी के दोनों शीर्ष अधिकारियों से पीएम ने क्या बात की। पीएमओ ने बताया है कि सीबीआई ने राकेश अस्थाना के खिलाफ ऐसे मामले में कार्रवाई करने के लिए जरूरी अनुमति नहीं ली थी। कहा जा रहा है कि मामले में सीबीआई अपने निदेशक यानी आलोक वर्मा का पक्ष ले रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो