scriptVideo : एक क्लिक में जानिए अबतक की बड़ी खबरें | big news like Pm modi's News and west bangal panchayat election | Patrika News

Video : एक क्लिक में जानिए अबतक की बड़ी खबरें

locationनई दिल्लीPublished: May 14, 2018 04:35:14 pm

Submitted by:

Saif Ur Rehman

पीएम मोदी की शिकायत से लेकर सुनंदा पुष्कर केस तक की खबर जानें सिर्फ एक क्लिक पर

news
पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव के दौरान हिंसा

1.) पश्चिम बंगाल के 20 जिलों में पंचायत चुनाव के दौरान हिंसा हुई हैं। 6 जिलों से हिंसा की खबरें आई। चुनाव में अलग-अलग हिस्सों में 6 लोगों की मौत हो गई, पांच मीडियाकर्मियों समेत 26 जख्मी हुए हैं। कई इलाकों में बमबारी, मारपीट, मतदान पेटी जलाने जैसी हिंसक घटनाएं भी हुई है। 17 मई को नतीजों का ऐलान किया जाएगा।
बंगाल: चुनावी हिंसा में 6 की मौत और 20 घायल, ममता के मंत्री ने भाजपा समर्थक को मारा थप्‍पड़

पूर्व PM मनमोहन सिंह ने की PM मोदी की शिकायत

2.) पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और दूसरे कांग्रेस नेताओं ने पीएम मोदी की शिकायत की है। जिसके लिए उन्होंने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को चिट्ठी लिखी है। कर्नाटक चुनाव प्रचार में PM मोदी की तरफ से कांग्रेस को ‘लेने के देने पड़ जाएंगे’ वाले बयान पर कांग्रेस ने आपत्ति जताई है। चिट्ठी में साफ लिखा है कि प्रधानमंत्री कांग्रेस को धमकाने का काम कर रहे हैं। इस खत में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत अन्य बड़े कांग्रेस नेताओं के दस्तखत हैं।
सुनंदा पुष्कर केस में थरूर संदिग्ध

3.) कांग्रेस नेता शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में दिल्ली पुलिस ने चार्जशीट दाखिल कर दी है। पुलिस ने शशि थरूर को संदिग्ध आरोपी माना है। पुलिस ने पटियाला हाउस कोर्ट में करीब तीन हजार पेज की चार्जशीट चाल साल बाद दाखिल की है। अब इम मामले की 24 मई को सुनवाई होगी
पाकिस्तान में हुई राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की आपात बैठक

4.) मुंबई आतंकी हमले पर पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के कबूलनामे पर पाकिस्तान में राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की आपात बैठक बुलाई गई ।पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में वहां के सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा समेत नौसेना, वायुसेना और आईएसआई के अधिकारी भी शामिल हुए। इसके बाद मामले को लेकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री अब्बासी ने नवाज शरीफ से मुलाकात की। वहीं, नवाज शरीफ ने कहा है कि वो सच बोलते रहेंगे।
थोक महंगाई 4 महीने की ऊंचाई पर

5.) पेट्रोल-डीजल के बाद अब महंगाई भी बढ़ने लगी है। तीन महीने से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आ रही तेजी का असर अप्रैल में थोक महंगाई पर दिखाई दे रहा है। थोक महंगाई दर (WPI) 4 महीने के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है। अप्रैल महीने में थोक मूल्य सूचकांक आधारित महंगाई दर 2.47 फीसद से बढ़कर 3.18 फीसद पर आ गई है। इसके 2.92 फीसद रहने का अनुमान लगाया गया था।खाने-पीने की चीजों की थोक महंगाई दर भी बढ़ी है।
आईपीएल का रण

6.) आईपीएल में आज एक ही मुकाबाल खेला जाएगा।ये मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच रात 8 बजे से इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जाएगा। पंजाब प्ले ऑफ की दौड़ में शामिल है आैर उसके लिए आरसीबी के खिलाफ जीत दर्ज करना जरूरी है। पंजाब के 11 मैचों में 12 अंक हैं, जबकि प्ले ऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो चुकी आरसीबी के इतने मैचों में 8 अंक हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो