scriptलालू प्रसाद की सेहत को लेकर डॉक्टर्स ने किया बड़ा खुलासा, बोले- दो दिन में ठीक नहीं हुए तो होगा ऑपरेशन | big reveal doctor about lalu prasad health | Patrika News

लालू प्रसाद की सेहत को लेकर डॉक्टर्स ने किया बड़ा खुलासा, बोले- दो दिन में ठीक नहीं हुए तो होगा ऑपरेशन

locationनई दिल्लीPublished: Nov 17, 2018 04:04:05 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

लालू प्रसाद की सेहत को लेकर डॉक्टर्स ने किया बड़ा खुलासा।

lalu prasad

लालू प्रसाद की सेहत को लेकर डॉक्टर्स ने किया बड़ा खुलासा, बोले- दो दिन में ठीक नहीं हुए तो होगा ऑपरेशन

नई दिल्ली। लालू प्रसाद की तबीयत लगातार बिगड़ती जा रही है। शुक्रवार शाम से उनकी सेहत में कोई सुधार नहीं है। आलम यह है कि आरजेडी सुप्रीमो अब न तो उठ-बैठ पा रहे हैं और न ही चल पा रहे हैं। वहीं, लालू प्रसाद के बारे में अब डॉक्टर्स ने बड़ा खुलासा किया है। डॉक्टर्स का कहना है कि अगर दो दिन में लालू प्रसाद की सेहत में कोई सुधार नहीं हुआ तो उनका ऑपरेशन किया जाएगा।
लालू प्रसाद की सेहत को लेकर डॉक्टर ने किया बड़ा खुलासा

लालू प्रसाद का इलाज कर रहे डॉक्टर उमेश प्रसाद ने कहा कि पिछले तीन-चार दिनों में पहले की तुलना में उनकी सेहत ज्यादा खराब हुई है। उनकेे दाहिने पैर में घाव हो गया है, जिसके कारण उन्हें काफी दर्द है। दो दिन में अगर यह दवाई से ठीक नहीं हुआ, तो उनका ऑपरेशन किया जाएगा। डॉक्टर उमेश यादव ने बताया कि लालू प्रसाद का क्रिएटनिन पहले 1.5 था, जो अब बढ़कर 1.85 हो गया है। इससे किडनी पर असर हो रहा है। शुगर भी कंट्रोल नहीं हो रहा है। उमेश यादव ने यहां तक कहा कि तीन बार इंसुलिन देने पर भी उनका शुगर लेवल कंट्रोल नहीं हो रहा है। उन्होंने यहां तक कहा कि अगर लालू प्रसाद की यही हालत रही तो उन्हें रिम्स से बाहर भी भेजा जा सकता है। हालांकि, यह तय नहीं हुआ है कि उन्हें कहां रेफर किाय जाएगा। लेकिन, उनकी जैसी हालत हो रही है वह चिंता का विषय बना हुआ है।
लालू से मिलने पहुंची विधायक रेखा देवी

वहीं, रिम्स में लालू प्रसाद से मिलने पहुंची आरजेडी विधायक रेखा देवी ने बताया कि लालू का स्वास्थ्य बिगड़ता जा रहा है, वो ना बैठ पा रहे हैं, ना ही उठ पा रहे हैं। उनका शुगर लेवल भी बढ़ गया है। हम मांग करते हैं कि उन्हें ऐसी जगह ले जाना चाहिए, जहां बेहतर सुविधाएं मिल सकें। रेखा देवी के इस बयान से साफ स्पष्ट है कि लालू प्रसाद की हालत चिंताजनक है। गौरतलब है कि जब से तेज प्रातप की खबर उन्होंने सुनी है तब से लालू प्रसाद की तबीयत लगातार बिगड़ती जा रही है। हाल ही में छोटे बेटे तेजस्वी यादव और बेटी रागिनी उनसे मिलने रिम्स पहुंचे थे।

ट्रेंडिंग वीडियो