scriptबिहार: नवादा में नक्सलियों के खिलाफ अब तक का सबसे बड़ा अभियान जारी | biggest operation against naxalites in nawada district of bihar | Patrika News

बिहार: नवादा में नक्सलियों के खिलाफ अब तक का सबसे बड़ा अभियान जारी

locationनई दिल्लीPublished: Jul 14, 2018 02:22:04 pm

नवादा जिले नक्सल प्रभावित भानेखाप, चोरडिहा, बसबंदरी, हीराखाप, आदि कई इलाकों में सुरक्षाबलों का सर्च ऑपेरशन चलाया जा रहा है।

naxal search operation

बिहार: नवादा में नक्सलियों के खिलाफ अब तक का सबसे बड़ा अभियान जारी

पटना। बिहार के नवादा में सुरक्षाबलों द्वारा नक्सलियों के खिलाफ अब तक सबसे बड़ा सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। बीते गुरुवार की रात से नवादा में नक्सलियों के जमावड़े की सूचना पर बिहार के कई जिलों के पुलिस और साथ ही केंद्रीय अर्ध सैनिक बलों को भारी संख्या में तैनात किया गया है।सर्च ऑपरेशन का नेतृत्व नवादा के एएसपी कुमार आलोक कर रहे हैं।
राकेश सिन्हा और सोनल मानसिंह सहित चार सदस्य राज्यसभा के लिए मनोनीत

नवादा में जमे हैं नक्सली

बताया जा रहा है नवादा में नक्सलियों की अच्छी खासी संख्या है। नवादा जिले नक्सल प्रभावित भानेखाप, चोरडिहा, बसबंदरी, हीराखाप, आदि कई इलाकों में सुरक्षाबलों का सर्च ऑपेरशन चलाया जा रहा है। नवादा में बिहार और झारखंड की सीमा पर कोडरमा की तरफ से भी सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।
केंद्रीय मंत्री आरके सिंह बोले- कश्मीर में कुछ बाहरी मौलवी भड़का रहे हिंसा, महबूबा पर निशाना

नवादा के एएसपी कुमार आलोक ने मीडिया को बताया कि यह पहली बार है जब इस भारी संख्या में सुरक्षा बल के जवानों को नक्सल प्रभावित इलाकों में उतारा गया है। बिहार पुलिस को इंटेलिजेंस गुरुवार को एक सूचना मिली थी जिसमे कहा गया था कि झारखंड की तरफ से एक बड़े नक्सलियों का जत्था नवादा के जंगलों में दाखिल हुआ है।
अमरनाथ यात्रा: तीर्थयात्रियों का एक और जत्था रवाना, अब तक 1,65,000 लोग कर चुके है दर्शन

सीआरपीएफ की कोबरा पार्टी भी शामिल

नक्सलियों के खिलाफ बिहार पुलिस एसटीएफ एसएसबी तथा सीआरपीएफ के कोबरा एवं जगुआर दल अभियान में हिस्सा ले रहे हैं। अभियान में सीआरपीएफ का नेतृत्व कर रहे अधिकारी ने बताया कि झारखंड में हो रहे नक्सलियों के साथ ताबड़तोड़ मुठभेड़ से नक्सली बौखलाए हुए हैं और बिहार के नक्सल प्रभावित इलाकों में शरण लेने की फिराक में हैं। इस अभियान में नक्सलियों के खिलाफ सीआरपीएफ के पांच दस्ते बनाये गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो