बिहार में इंसेफेलाइटिस के बाद लू का कहर, अब तक 30 लोगों की मौत

बिहार में इंसेफेलाइटिस के बाद लू का कहर, अब तक 30 लोगों की मौत

Chandra Prakash Chourasia | Publish: Jun, 15 2019 11:12:37 PM (IST) | Updated: Jun, 16 2019 12:48:23 AM (IST) इंडिया की अन्‍य खबरें

  • बिहार में गर्मी और लू ने मचाया मौत का तांडव
  • औरंगाबाद में एक दिन में 30 लोगों की मौत

नई दिल्ली। बिहार के मुजफ्फरपुर में जहां एक ओर इंसेफेलाइटिस से अब तक 69 बच्चों की मौत हो गई है, वहीं दूसरी ओर एक और चौंकाने वाली खबर आई है। औरंगाबाद जिले के अलग-अलग प्रखंडों में लू लगने से शनिवार को 30 लोगों की मौत हो गई है।

सदर अस्पताल में मौत का मातम

सिविल सर्जन डॉ. सुरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि प्रचंड गर्मी की वजह से जिले में लू का प्रकोप बढ़ रहा है। जिसकी वजह से अलग-अलग प्रखंडों में 30 लोगों की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि औरंगाबाद सदर अस्पताल में लू लगने से अबतक 30 लोगों के मरने की पुष्टि हुई है।

नवजोत सिंह सिद्धू को AAP से मिला न्योता, चीमा बोले- पार्टी में मिलेगा पूरा मान-सम्मान

Bihar Weather

राज्यसभा की 6 सीटों पर 5 जुलाई को उपचुनाव: गुजरात, बिहार और ओडिशा की खाली हुई सीटें

जारी है अस्पतालों में मरीजों का आना

डॉक्टर सिंह ने आगे बताया कि इनमें कई लोग ऐसे भी थे जिनकी मौत अस्पताल पहुंचने से पहले ही हो गई, जबकि कई लोगों की सदर अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। उन्होंने बताया कि लू के शिकार हुए लोग अभी भी सदर अस्पताल पहुंच रहे हैं।

ट्रेन में मसाज सर्विस पर सुमित्रा महाजन को आपत्ति, कहा- महिलाओं को होगी दिक्कत

इंसेफेलाइटिस से 69 बच्चों की मौत

वहीं मुजफ्फरपुर में शनिवार को इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम से 12 और बच्चों की मौत हो गई। इसके बाद एईएस से मरने वालों की संख्या 69 हो गई है। राज्य स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव संजय कुमार ने इस बात की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि जून माह में अब तक एईएस से मरने वालों की संख्या 69 हो गई है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned