script

बिहार विधानसभा चुनाव : इस बार Darbhanga को हवाई सेवा की सौगात, टिकटों की बुकिंग शुरू

locationनई दिल्लीPublished: Sep 21, 2020 04:02:18 pm

 

विमान सेवा की घोषणा से मिथिलांचल क्षेत्र के लोगों में खुशी की लहर।
स्पाइस जेट ने 20 सितंबर से टिकट की बुकिंग शुरू कर दी है।
फिलहाल दरभंगा से दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु के लिए प्रतिदिन हवाई उड़ान का लाभ लोग उठा पाएंगे।

Darbhanga

स्पाइस जेट ने 20 सितंबर से टिकट की बुकिंग शुरू कर दी है।

नई दिल्ली। मिथिलांचल के करोड़ों लोगों का अपनी धरती से उड़ान भरने का सपना बहुत जल्द पूरा होने वाला है। केंद्रीय नागरिक विमानन मंत्रालय ने 8 नवंबर से दरभंगा ( Derbhanga ) से विमान सेवा की शुरुआत की इजाजत दे दी है। यानि 8 नवंबर से विमान सेवा की शुरुआत के साथ ही लंबे अरसे से लोगों का इंतजार भी खत्म हो जाएगा। विमान सेवा की शुरुआत करने के लिए स्पाइस जेट ने 20 सितंबर से टिकट की बुकिंग भी शुरू कर दी है।
चुनावी मौसम में इस बात की घोषणा से मिथिलांचल क्षेत्र के लोगों में खुशी की लहर है। ऐसा होना भी स्वभाविक है। क्योंकि अब दरभंगा, मधुबनी, सीतामढ़ी, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, बेगूसराय, सहरसा आदि जिलों के करोड़ों लोग यहां से हवाई सेवा का लाभ उठा पाएंगे।
फिलहाल प्रतिदिन तीन विमान की सेवा लोगों को मिलेगी। इनमें पहली उड़ान दरभंगा से दिल्ली, दूसरी दरभंगा से मुंबई और तीसरी दरभंगा से बेंगलुरु के लिए होगी।। रविवार की देर रात से ही दरभंगा से हवाई टिकटों की बुकिंग भी शुरू कर दी गई है।
चुनाव से पहले PM Modi ने बिहार को दी बड़ी सौगात, 14000 करोड़ के 9 हाईवे प्रोजेक्ट का किया शिलान्यास

जानकारी के मुताबिक पहले फ्लाइट से उड़ान भरने का क्रेज इस क्षेत्र में लोगों में अभी से देखा जा रहा है। यह क्रेज ठीक वैसा ही है जैसा 2002 में मेट्रो की दिल्ली में शुरुआत के समय यहां के लोगों में दिखाई दी थी। इसलिए लोगों को 8 नवंबर का बेसब्री से इंतजार है। ताकि वो हवा में उड़ने का आनंद दरभंगा की धरती से ले सकें।
हवाई सेवा शुरू होने की खबर पर दरभंगा नगर के विधायक संजय सरावगी खुश है। उनके उत्साह का अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि खुद एयरपोर्ट पर जाकर टिकट पहले दिन की सफर के लिए बुक कराया है। उनका कहना है कि 8 नवंबर दरभंगा के लिए ऐतिहासिक दिन होगा। यह अवसर ख़ुशी का है। लंबे समय से दरभंगा के लोगों की यह मांग पूरी होने वाली है।
Bihar Assembly Election : भाकपा माले ने तेजस्वी की बढ़ाई टेंशन, सीट शेयरिंग पर कांग्रेस झुकने को तैयार नहीं

दरभंगा के सांसाद गोपाल जी ठाकुर ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, नागरिक विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी सहित सभी केंद्रीय नेता का आभार इस सेवा को शुरू करने की इजाजत देने के लिए आभार जताया है। उन्होंने कहा कि स्पाइसजेट से उड़ान की घोषणा और टिकट की बुकिंग शुरु होने पर मैं सभी को धन्यवाद और शुभकामनाएं देता हूं।
बता दें कि हाल ही में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने हाल में ही दरभंगा एयरपोर्ट का दौरा किया था, जिसके बाद वहां उन्होंने 20 सितंबर से टिकट बुकिंग शुरू होने की घोषणा की थी।

ट्रेंडिंग वीडियो