scriptबिहार: सीट बंटवारे से नाराज तेज प्रताप के समर्थन में भाजपा और जेडीयू, ‘वंशवाद की कलह झेल रहा आरजेडी’ | Bihar: BJP and JDU came in favour of Tej Pratap yadav | Patrika News

बिहार: सीट बंटवारे से नाराज तेज प्रताप के समर्थन में भाजपा और जेडीयू, ‘वंशवाद की कलह झेल रहा आरजेडी’

Published: Apr 03, 2019 02:57:46 pm

Submitted by:

Mohit sharma

आरजेडी में सीट बंटवारे के बाद बागी हो चुके तेज प्रताप यादव को विरोधियों का साथ मिला है।
भाजपा और जेडीयू राजद नेता और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप के पक्ष में उतर आए हैं।
सुशील मोदी ने कहा कि वंशवादी रातनीतिक पार्टियों में ऐसी स्थिति उत्पन्न हो जाती है।

news

बिहार: सीट बंटवारे से नाराज तेज प्रताप को मिला भाजपा और जेडीयू का साथ

नई दिल्ली। बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) में सीट बंटवारे के बाद बागी हो चुके तेज प्रताप यादव को विरोधियों का साथ मिला है। भाजपा और जेडीयू राजद नेता और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप के पक्ष में उतर आए हैं। भाजपा के नेता और बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने यहां बुधवार को कहा कि वंशवादी रातनीतिक पार्टियों में जब दो वारिस हो जाते हैं, तो ऐसी स्थिति उत्पन्न हो जाती है।

उत्तरकाशी में बोले अमित शाह— देश तोड़ने का सपना देखने वालों के साथ खड़ी कांग्रेस

‘वंशवाद की कलह झेल रहा राजद ‘

सुशील मोदी ने कहा कि आरजेडी वंशवाद की कलह झेल रहा है। यह दो वारिसों को बीच का संघर्ष है। सारण से तेज प्रताप यादव के ससुर को टिकट देना उनके लिए जले पर नमक छिड़कने जैसा है। आरजेडी तेज प्रताप के जले पर नमक छिड़कने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि राजद के कार्यकर्ताओं में तेज प्रताप की मांग ज्यादा है। लोगों का कहना है कि तेज प्रताप के भाषण देने की शैली लालू प्रसाद जैसी है। उन्होंने यह भी कहा कि यह संघर्ष अब थमने वाला नहीं है।

केरल: तुषार वेल्लापल्ली ने दी राहुल को चुनौती, वायनाड लोकसभा सीट से भरा पर्चा

राजनीतिक हक की लड़ाई

इधर, जेडीयू के प्रवक्ता नीरज कुमार ने भी तेज प्रताप के पक्ष में उतरते हुए कहा कि यह राजनीतिक हक की लड़ाई है, तो तेज प्रताप लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि तेज प्रताप अपने छोटे भाई से ज्यादा अंतर से विधानसभा चुनाव में विजयी हुए थे। इसके बावजूद उनको हक नहीं दिया गया।

सिलीगुड़ी में बोले पीएम मोदी- TMC के पेरोल पर गुंडागर्दी करने वाले ठीक किए जाएंगे

टिकट बंटवारे से नाराज तेज प्रताप यादव

गौरतलब है कि तेज प्रताप यादव आरजेडी में टिकट बंटवारे से नाराज हैं। उन्होंने जहानाबाद और शिवहर सीट से अपनी पसंद के प्रत्याशी को उतारने की मांग की है। तेज प्रताप अपने ससुर चंद्रिका राय को भी सारण से टिकट दिए जाने से नाराज हैं। सारण सीट से उन्होंने राबड़ी देवी से चुनाव लड़ने का आग्रह किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो