scriptबिहार: अदालत ने गुजरात के सीएम-कांग्रेस नेता अल्पेश पर FIR दर्ज करने का दिया आदेश | Bihar: Court ordered to file FIR on CM Rupani and alpesh thakor | Patrika News

बिहार: अदालत ने गुजरात के सीएम-कांग्रेस नेता अल्पेश पर FIR दर्ज करने का दिया आदेश

Published: Jan 22, 2019 08:09:53 pm

Submitted by:

Shivani Singh

कोर्ट ने यह आदेश याचिकाकार्ता समाजसेवी तमन्ना हाशमी द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए दी।

gujarat

बिहार: अदालत ने गुजरात के सीएम-कांग्रेस नेता अल्पेश पर FIR दर्ज करने का दिया आदेश

नई दिल्ली। बिहार की एक अदालत ने मंगलवार को गुजरात से बिहार के लोगों को कथित रूप से भगाए जाने के मामले में मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और कांग्रेस नेता अल्पेश ठाकोर के खिलाफ फैसला सुनाया। कोर्ट ने दोनों के खिलाफ स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज कराने का आदेश दिया है। बता दें कि कोर्ट ने यह आदेश याचिकाकार्ता समाजसेवी तमन्ना हाशमी द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए दी।

यह भी पढ़ें

भाजपा ने कार्यकर्ताओं को दिया दिल्ली की सत्ता का मंत्र, अब नेताओं को भुलाने होंगे आपसी मनमुटाव

याचिकाकर्ता ने बताया कि अदालत ने थाना प्रभारी को मामले की जांच करने का आदेश भी दिया है। बता दें कि हाशमी ने पिछले वर्ष 9 अक्टूबर को अदालत में एक याचिका दायर कर विजय रूपाणी और अल्पेश ठाकोर पर बिहारियों को अपमानित कर जबरन गुजरात से भगाने का आरोप लगाया था। याचिका में कहा गया है कि यह देश को तोड़ने की कार्रवाई है। इस इस याचिका में 153, 295, 504 के तहत आरोप लगाया गया है।

यह भी पढ़ें

करतारपुर साहिब कॉरिडोर के लिए भूमि अधिग्रहण शुरू, जल्द पूरा होगा काम: राजनाथ सिंह

गौरतलब है कि गुजरात में एक बच्ची के साथ कथित रूप से दुष्कर्म की घटना के बाद स्थानीय लोग उत्तर भारतीय लोगों को निशाना बनाने लगे थे। बिहार के लोग अपनी जान बचाने के लिए वहां से पलायन करने लगे थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो