script

Bihar: बेडरूम में एक के बाद एक निकले 4 दर्जन Cobra सांप, पूरी सच्चाई जान चौंक जाएंगे आप

Published: Aug 04, 2020 04:57:24 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

बिहार (Bihar) के पूर्वी चंपारण (Purvi Champaran) में एक गांव में घर के अंदर से चार दर्जन कोबरा सांप (Cobra Snakes) निकले। ग्रामाीणों ने सभी सांपों को तो मार दिया। लेकिन, पूरे इलाके में दहशत का माहौल कायम है। बताया जा रहा है बाढ़ (Flood in Bihar) के कारण बिहार में घरों से सांप निकलने के कई मामले सामने आ चुके हैं।

Bihar: Four Dozen Cobra Snake Found in Purvi Champaran

घर से मिले चार दर्जन कोबरा सांप।

नई दिल्ली। बिहार (Bihar) से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसने सनसनी मचा दी है। पूर्वी चंपारण (Purvi Champaran) जिले में एक घर से एक, दो या तीन नहीं बल्कि चार दर्जन कोबरा सांप (cobra Snake ) निकले है। इस घटना से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है। हालांकि, समय रहते ही सभी सांपों को मार दिया गया। बताया जा रहा है कि बाढ़ (Flood in Bihar) के कारण आजकल कई जगहों पर काफी संख्या में सांप दिख रहे हैं।
घर से निकले चार दर्जन कोबरा सांप

घटना पूर्वी चंपारण (Purvi Champaran) जिले के तेतरिया ( Tetaria ) के लहलादपुर पंचायत की है। बताया जा रहा है कि यहां रघुवंश पंडित ( Raghuwansh Pandit ) नामक शख्स के घर से चार दर्जन कोबरा सांप (Cobra Snake) निकले हैं। ये सभी सांप उनके बेडरूम (Bed Room) में मौजूद थे। सांप देखते ही पूरा परिवार घर से बाहर निकल गया और बाद में गांव वालों की मदद से सभी सांपों को मारा डाला गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रघुवंश पंडित जैसे ही अपने बेडरूम के अंदर गए एक कोबरा सांप (Cobra Snake) कुंडली मारकर बैठा था। सांप को देखते ही रघुवंश पंडित डर गए और चिल्लाते हुए घर से बाहर निकले और पूरे परिवार के साथ गांववालों के पास पहुंच गए। गांव वालों की मदद से रघुवंश पंडित ने उस कोबरा को मार डाला। तभी उनकी नजर अचानक दीवार (Wall) पर पड़ी, वहां छेद से सांप दिखाई दिया। जब उस छेद से सांप निकले लगा तो एक के बाद एक छोटे-बड़े मिलकार चार दर्जन कोबार सांप (four dozen cobra snakes) निकले। ये नजार देखकर पूरे गांव में हड़कंप मच गया। हालांकि, गांववालों ने मिलकर सभी सांपों का मार दिया। लेकिन, भय का माहौल लगातार कायम है।
Bihar में लगातार घरों से निकल रहे हैं सांप

रघुवंश पंडित (Raghuwansh Pandit) का कहना है कि अभी तो हमने चार दर्जन सांप मार दिए। लेकिन, डर और खतरा बना हुआ। उनका कहना है कि हो सकता है घर के अंदर अभी और सांप हो। उन्होंने कहा कि वह फिलहाल घर में नहीं रहना चाहते हैं। लेकिन, उनके पास कोई दूसरा उपाय नहीं है। आखिर जाएं तो कहां जाए? फिलहाल, पूरे गांव में दहशत का माहौल है। गौरतलब है कि हाल ही में पश्चिमी चंपारण (Pashchim Champaran ) जिले के बरवरीया गांव में इंदल गुरो नामक शख्स के घर से तकरीबन 50 कोबरा सांप (Fifty Cobra Sankes) निकले थे। हालांकि, यहां भी ग्रामीणों ने मिलकर सभी सांपों को मार डाला था। बताया जा रहा है कि बिहार (Flood And Heavy Rain Bihar) में लगातार बारिश और बाढ़ के कारण सांप बाहर से घरों में जा रहे हैं। लिहाजा, लोगों में सांप को लेकर खौफ बढ़ता जा रहा है। इसी कड़ी में दरभंगा ( Darbhanga ) जिले का एक वीडियो वायरल (Snake Video Viral) हुआ था, जिसमें पानी के बीच सांप घूम रहा था। घटना की जानकारी प्रशासन को दे दी गई है, क्योंकि कोबरा सांप को मारना गैरकानूनी भी है। हालांकि, प्रशासन की ओर से इस मामले को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

ट्रेंडिंग वीडियो