scriptबिहार: कटिहार में कन्हैया कुमार के काफिले पर हमला, लोगों ने फेंके जूते-चप्पल | Bihar: Kanhaiya kumar's convoy attacked in Katihar, people threw shoes and slippers | Patrika News

बिहार: कटिहार में कन्हैया कुमार के काफिले पर हमला, लोगों ने फेंके जूते-चप्पल

locationनई दिल्लीPublished: Feb 07, 2020 09:13:01 pm

Submitted by:

Anil Kumar

NRC और CAA के खिलाफ कन्हैया अपनी ‘जन-गण-मन यात्रा’ पर हैं
कटिहार ( Katihar ) में लोगों ने कन्हैया वापस जाओ ( Go Back ) के नारे लगाए

kanhaiya kumar

Kanhaiya’s convoy attacked in Katihar (File Photo)

कटिहार। अपने भाषणों और सरकार के खिलाफ आवाज मुखर करने के लिए जाने जाने वाले जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय ( JNU ) छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष और भाकपा नेता कन्हैया कुमार ( Kanhaiya kumar ) के काफिले हमला किया गया।

शुक्रवार को कन्हैया के काफिले पर बिहार के कटिहार ( Katihar ) में लोगों ने जूते-चप्पल फेंके और उनका विरोध किया। साथ ही कन्हैया वापस जाओ के नारे भी लगाए।

बिहार : कन्हैया के काफिले पर अब सुपौल में पथराव, पुलिस मामले की जांच में जुटी

पुलिस के मुताबिक, कन्हैया के काफिले पर यह हमला उस वक्त हुआ, जब वे कटिहार के राजेंद्र स्टेडियम में सभा करने के बाद भागलपुर जा रहे थे। शहीद चौक के पास लोगों ने कन्हैया कुमार के विरोध में पोस्टर दिखाए और आगे बढ़ने पर काफिले पर जूते-चप्पल फेंके। इस दौरान लोगों ने कन्हैया वापस जाओ के नारे भी लगाए।

इस बीच कन्हैया के साथ चल रहे पुलिस प्रशासन ने मामले में तत्परता दिखाते हुए गाड़ियों के काफिले को आगे बढ़ाया और कन्हैया वहां से सुरक्षित निकल गए।

NRC और CAA के खिलाफ ‘जन-गण-मन यात्रा’ पर हैं कन्हैया

गौरतलब है कि एनआरसी और सीएए के खिलाफ कन्हैया अपनी ‘जन-गण-मन यात्रा’ पर हैं। एक महीने तक चलने वाली इस यात्रा के दौरान वे बिहार के लगभग सभी प्रमुख शहरों में पहुंचेंगे और करीब 50 सभाएं करेंगे। कन्हैया ने इस यात्रा की शुरुआत 30 जनवरी को बेतिया से की है।

इसी क्रम में कन्हैया कटिहार के राजेंद्र स्टेडियम पहुंचे थे, जहां उन्होंने जनसभा की और सीएए और एनआरसी को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा।

सामने आया नीतीश कुमार का बदला रूप, कन्हैया कुमार के लिए अधिकारियों को जमकर लगाई डांट

बुधवार को कन्हैया कुमार के काफिले पर सुपौल जिले के सदर थाना क्षेत्र में कुछ असामाजिक तत्वों ने पथराव कर दिया था, जिससे उनके काफिले में शामिल दो वाहन क्षतिग्रस्त हो गए थे। हालांकि, इस घटना में कन्हैया को कोई नुकसान नहीं पहुंचा था, लेकिन एक चालक को हल्की चोट आई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो