बिहार पुलिस ने पार की दरिंदगी की हदें, लाश को बांस पर लटकाकर भिजवाया अस्पताल

पुलिस के इस रवैये के बारे में जानकर आपका खून खौल उठेगा कि पुलिस ने लावारिश लाश को बांस के डंडे पर टंगवा कर सदर अस्पताल के लिए रवाना कराया।

By:

Published: 10 Feb 2018, 05:59 PM IST

नई दिल्ली। बिहार पुलिस की एक और काली करतूत सामने आई है। खबर है कि मुंगेर के मेदनी चौकी के पास एक शव के बारे में पुलिस को जानकारी दी गई थी। अमरपुर हाई स्कूल के पास एक नदी के किनारे से बिहार पुलिस ने इस लावारिस लाश को बरामद किया था। हालांकि पुलिस ने लाश को कब्ज़े में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। लेकिन पुलिस ने लाश को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजने का जो तरीका अपनाया था, वैसे तो जल्लाद भी नहीं करते।

पुलिस के इस रवैये के बारे में जानकर आपका खून खौल उठेगा कि पुलिस ने लावारिश लाश को बांस के डंडे पर टंगवा कर सदर अस्पताल के लिए रवाना कराया। बिहार पुलिस की ये हरकत न सिर्फ पुलिस की दरिंदगी को दिखा रहा है बल्कि बिहार सरकार के सिस्टम को भी बखूबी दिखा रहा है। पुलिस के इस रवैये को देखकर वहां मौजूद स्थानीय लोग भी बुरी तरह से प्रभावित हो गए थे।

पुलिस की इस घिनौनी हरकत से प्रशासन को शर्मसार कर दिया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए स्थानीय एसपी आशीष भारती पुलिस के इस कृत्य को अमानवीय करार दिया है। आशीष ने कहा कि वे इस पूरे मामले की जांच कराएंगे और दोषी पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई भी की जाएगी। बताते चलें कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, जब पुलिस ने किसी अज्ञात शव को पोस्टमॉर्टम के लिए ऐसे भिजवाया हो। इसके अलावा बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था अभी पूरे देश में काफी लचर स्थिती में है। इसके अलावा बिहार में आई बाढ़ में भी लाशों के साथ अमानवीय हरकतें बड़े स्तर पर देखने को मिली थी।

बिहार में रहने वाले गरीब लोग बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर आज भी दर-दर की ठोकरें खाने के लिए मजबूर हैं। ऐसी भी खबरें आती रही हैं जिसमें ऐसा मालूम पड़ा था कि कई अस्पतालों के डॉक्टर ड्यूटी से गायब रहते हैं।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned