scriptपूर्व मंत्री और RJD विधायक अब्दुल गफूर का निधन, सीएम नीतीश से लालू तक ने जताया शोक | Bihar: RJD MLA And Ex Minister Abdul Gafoor Passed Away | Patrika News

पूर्व मंत्री और RJD विधायक अब्दुल गफूर का निधन, सीएम नीतीश से लालू तक ने जताया शोक

locationनई दिल्लीPublished: Jan 28, 2020 02:32:34 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

RJD विधायक और पूर्व मंत्री (EX Minister ) अब्दुल गफूर ( Abdul Gafoor ) का निधन
अब्दुल गफूर हमारे सुख-दुख के साथ रहे- लालू प्रसाद यादव ( Lalu Prasad Yadav )

Abdul gafoor

RJD विधायक और पूर्व मंत्री अब्दुल गफूर का निधन।

नई दिल्ली। बड़ी खबर बिहार से आ रही है। राष्ट्रीय जनता दल ( RJD ) के वरिष्ठ नेता, विधायक और पूर्व मंत्री अब्दुल गफूर ( Abdul Gafoor ) का अचानक निधन हो गया है। उनकी मौत से आरजेडी को बड़ा झटका लगा है। वहीं, गफूर के निधन पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ( Nitish Kumar ) से लेकर RJD मुखिया लालू प्रसाद यादव ( Lalu Prasad Yadav ) ने शोक प्रकट किया है।
जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को दिल्ली के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में अब्दुल गफूर का निधन हुआ। बताया जा रहा है गफूर लंबे समय से बीमार चल रहे थे। RJD विधायक लिवर और किडनी के गंभीर बीमारी से ग्रसित थे। पहले उनका इलाज दिल्ली के एम्स में चल रहा था। लेकिन, कुछ दिन पहले तेजस्वी यादव गफूर पटना के एक निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। लेकिन, उनकी स्थिति लगातार बिगड़ता देख फिर गफूर को दिल्ली के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। लेकिन, मंगलवार सुबह उनका निधन हो गया।
बताया जा रहा है कि गफूर के निधन के वक्त उनके बड़े बेटे अब्दुल रज्जाक और एक दामाद मौजूद थे। आरजेडी विधायक अब्दुल गफूर के निधन पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरी शाेक संवेदना व्यक्त की है और अपने शाेक संदेश में कहा कि वे एक प्रख्यात राजनेता एवं प्रसिद्ध समाजसेवी थे। उनके निधन से राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है। मुख्यमंत्री ने अब्दुल गफूर का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किए जाने की घोषणा की है।
वहीं, अब्दुल गफूर के निधन पर आरजेडी में शोक की लहर है। पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव, पूर्वमंत्री एवम विधायक तेजप्रताप यादव, राज्यसभा सांसद मीसा भारती ने विधायक एवम पूर्वमंत्री अब्दुल गफूर के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है और अपने शोक संदेश में कहा कि वे राजद एवम सामाजिक न्याय के मजबूत स्तंभ थे। वहीं, आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने कहा कि अब्दुल गफूर हमारे सुख-दुख के साथ रहे। लालू ने कहा कि भगवान गफूर के परिवार को इस शोक की घड़ी में शक्ति प्रदान करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो