scriptबिहार: बक्सर बाल सुधार गृह के दो बच्‍चे घायल, संचालक पर लगाया उत्‍पीड़न का आरोप | BIhar: Two children injured in Buxar Child Correctional Home | Patrika News

बिहार: बक्सर बाल सुधार गृह के दो बच्‍चे घायल, संचालक पर लगाया उत्‍पीड़न का आरोप

Published: Oct 01, 2018 01:53:35 pm

Submitted by:

Dhirendra

बाल सुधार गृह से बच्‍चों के भागने की सूचना के बाद जिला प्रशासन के अधिकारियों के हाथ पांव फूल गए।

buxar

बिहार: बक्सर बाल सुधार गृह के दो बच्‍चे घायल, संचालक पर लगाया उत्‍पीड़न का आरोप

नई दिल्‍ली। बिहार बाल सुधार गृह में बच्‍चों के साथ उत्‍पीड़न का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। मुजफ्फरपुर, पूर्णिया, पटना, मधुबनी के बाद अब राज्य के बक्सर जिले में बाल सुधार गृह से दो बच्चों ने भागने की कोशिश की। इस कोशिश में बच्‍चे दीवार से जंप लगाने के बाद गंभीर रूप से घायल हो गए। बच्‍चों को लोगों ने भागते हुए पकड़ लिया।
भीमा कोरेगांव हिंसा: फडणवीस सरकार संभाजी भिडे पर मेहरबान, हटेगा दंगे का केस

20 फिट ऊंची दीवार से लगाई छलांग
सुधार गृह से भागने के लिए बच्चों ने 20 फिट ऊंची छत से छलांग लगा दी। छत से छलांग लगाने की वजह से दोनों बच्चों को गहरी चोट आई है। बच्चों ने जब भागने के लिए छत से छलांग लगाई तो वहां आस पास के लोगों ने उन्हें देख लिया। लोगों ने बच्चों को उठाया और बाल सुधार गृह को इसकी सूचना दी। सूचना मिलने के बाद बाल सुधार गृह से लेकर जिला प्रशासन के लोगों की हाथ पांव फूल गए।
प्रधान न्‍यायाधीश दीपक मिश्रा कल हो जाएंगे सेवानिवृत्त, ऐतिहासिक फैसलों के लिए किए जाएंगे याद

पीटने का आरोप
सीडीपीओ राजपुर को बच्चों ने बताया कि उन्हें बुरी तरह से पीटा जाता है। बच्चों ने बताया कि उन्हें डराया जाता है कि अगर किसी बाहरी के सामने उन्होंने मुंह खोला तो हाथ-पैर तोड़ दिए जाएंगे। रात को सोने नही दिया है। बच्‍चों से दिन और रात में मजदूरों की तरह काम कराया जाता है। इस मामले में राजपुर सीडीपीओ, पदाधिकारी के आदेश के बाद बाल सुधर गृह पहुंच कर मामले में पूछताछ कर छानबीन शुरू कर दी है। सीडीपीओ बताया है कि इस मामले में दोषी के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की जाएगी। उन्‍होंने कहा कि जांच बैठा दी गई है। दोषी अधिकारियों के बख्‍शा नहीं जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो