scriptसेना प्रमुख ने रद्द की पूर्व सैनिकों-पंचायत सदस्यों के साथ आज जम्मू में होने वाली बैठक | Bipin Rawat canceled meeting with representatives of ex-servicemen | Patrika News

सेना प्रमुख ने रद्द की पूर्व सैनिकों-पंचायत सदस्यों के साथ आज जम्मू में होने वाली बैठक

locationनई दिल्लीPublished: Feb 28, 2019 03:32:26 pm

Submitted by:

Shivani Singh

भारत-पाकिस्तान हवाई हमले के बाद सीमा पर तनाव जारी
पूर्व सैनिकों के प्रतिनिधियों के साथ होने वाली थी बैठक
सेना प्रमुख बिपिन रावत ने रद्द की बैठक

आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत (फाइल फोटो)

आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। वायुसेना के एयर स्ट्राइक के बाद से ही भारत-पाकिस्ता के बीच स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। दोनों देशों के बीच हुई हवाई हमले के बाद पूरे उत्तर भारत में हाई अलर्ट जारी किया हुआ है। देश की सुरक्षा को लेकर सेना और रक्षा मंत्री के बीच बैठकों का दौरान चल रहा है। इसे देखते हुए सेना प्रमुख बिपिन रावत ने जम्मू-कश्मीर के पंचायत सदस्यों और पूर्व सैनिकों के प्रतिनिधियों के साथ होने वाली बैठक को रद्द कर दिया है।
यह भी पढ़ें

कंधार जैसा दबाव बनाने की कोशिश में पाकिस्तान, लेकिन भारत नहीं करेगा कोई सौदा-

https://twitter.com/hashtag/JammuAndKashmir?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

वहीं, आज रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने तीनों सेना प्रमुखों की बैठक बुलाई है। इस बैठक में सीमा पार के हालातों पर नजर रखी जाएगी और आगे की रणनीति तय की जाएगी। आपको बता दें कि शुक्रवार को रक्षा मंत्री सीतारमण जम्मू-कश्मीर जाएंगी। यहां उनको बॉर्डर पर एक पुल का उद्घाटन करना है। इस दौरान रक्षामंत्री एलओसी और अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पल-पल बदल रहे हालातों का भी जायजा लेंगी।

यह भी पढ़ें

आर्थिक नगरी में टेरर अटैक का खतरा, दिल्ली के बाद बढ़ाई गई मुंबई मेट्रो की सुरक्षा

उधर शाम बजे भारतीय सेना और वायु सेना की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी। जानाकरी के मुताबिक, इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में थल सेना प्रमुख भी मौजूद रहेंगे। ऐसे कयास लगाए जा रहा है कि इस पीसी के जरिए कोई बड़ा ऐलान हो सकता है। हालांकि, अभी यह जानकारी नहीं मिल पाई है कि रक्षा मंत्री के साथ जो सेना प्रमुखों की बैठक हुई उसका क्या नतीजा निकला।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो