scriptBird Flu : देश के कई राज्यों में इस बीमारी ने दी दस्तक, अलर्ट जारी | Bird Flu: In many states of the country, this disease knocked, alert issued | Patrika News
विविध भारत

Bird Flu : देश के कई राज्यों में इस बीमारी ने दी दस्तक, अलर्ट जारी

कई राज्यों में बर्ड फ्लू के मामले सामने आए।
केंद्र सरकार ने जारी की गाइडलाइन।

नई दिल्लीJan 06, 2021 / 11:13 am

Dhirendra

bird flu

बर्ड फ्लू को लेकर अलर्ट जारी।

नई दिल्ली। बर्ड फ्लू का मामला अब देशभर में फैलता जा रहा है। अभी तक सात राज्यों से अधिक में इसके फैलने की सूचना है। मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, बिहार और केरल सहित कई अन्य राज्यों से भी बर्ड फ़्लू की सूचना मिली है। इन राज्यों के अधिकारियोंने बर्ड फ्लू की पुष्टि कर दी है। बर्ड फ्लू को नियंत्रित करने के लिए नई दिल्ली में केंद्र सरकार ने एक कंट्रोल रूम स्थापित किया है। वहीं राज्य सरकारों के अधिकारियों से कहा गया है कि वो केंद्र द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करें। साथ ही अधिक से अधिक सैंपल रिपोर्ट भेजने को कहा गया है। ये काम दैनिक आधार पर करने का निर्देश दिया गया है।
https://twitter.com/ANI/status/1346678738428149761?ref_src=twsrc%5Etfw
बता दें कि कोरोना संकट के बीच कई राज्यों में बर्ड फ्लू फैलने से केंद्र और राज्य सरकारों के सामने एक नई समस्या उठ खड़ी हुई है। बर्ड फ्लू का मामला सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की ओर से अलर्ट जारी किया गयाहै। अभी तक बर्ड फ्लू के सबसे अधिक मामले मध्य प्रदेश से सामने आए हैं। सबसे पहले इंदौर में कौवों की मौत के बाद हलचल मची, तो अब मंदसौर में भी ऐसे ही मामले सामने आए हैं। मालवा इलाके में भी मृत कौवों में H5N8 वायरस की पुष्टि हुई है।

Home / Miscellenous India / Bird Flu : देश के कई राज्यों में इस बीमारी ने दी दस्तक, अलर्ट जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो