भारत बंद: विपक्ष को बड़ा झटका, बीजद बंद का नहीं करेगा समर्थन

भारत बंद: विपक्ष को बड़ा झटका, बीजद बंद का नहीं करेगा समर्थन

गौरतलब है कि देशभर में एससी-एसटी एक्ट को लेकर सवर्णों ने बीते 6 सितंबर को भारत बंद किया था और अब कांग्रेस समेत विपक्षी दलों ने सोमवार (10 सितंबर) को भारत बंद का ऐलान किया है।

भुवनेश्वर: ओडिशा में सत्ताधारी बीजू जनता दल (बीजद) ने रविवार को कहा कि वह ईंधन कीमतों में वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस की तरफ से सोमवार को भारत बंद का समर्थन नहीं करेगा। हालांकि पार्टी ने कहा कि वह ईंधन कीमतों में वृद्धि के खिलाफ है। बीजद प्रवक्ता सस्मित पात्रा ने कहा, "हम पेट्रोलियम उत्पादों की मूल्य वृद्धि में भारी वृद्धि के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए पिछले तीन दिनों से पूरे राज्य में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।" सरकार ने हालांकि घोषणा की है कि विद्यार्थियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए स्कूल सोमवार को बंद रहेंगे। इस बीच ओडिशा प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) के अध्यक्ष निरंजन पटनायक ने बंद को सफल बनाने के लिए लोगों से आग्रह किया। उन्होंने कहा कि पार्टी के विधायक सोमवार को विधानसभा की बैठक में शामिल नहीं होंगे, क्योंकि वे बंद में शामिल होंगे।

6 सितंबर को सवर्णों का था भारत बंद

गौरतलब है कि देशभर में एससी-एसटी एक्ट को लेकर सवर्णों ने बीते 6 सितंबर को भारत बंद किया था और अब कांग्रेस समेत विपक्षी दलों ने सोमवार (10 सितंबर) को भारत बंद का ऐलान किया है। विपक्षी दलों ने बढ़ती पेट्रोल और डीजल की कीमत, डॉलर के मुकाबले रुपए का भाव सबसे निचले स्तर पर पहुंचे जैसे मुद्दों को लेकर भारत बंद करने का ऐलान किया। सोमवार को विपक्षी दलों की ओर से किए जा रहे भारत बंद के संबंध में दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने कहा कि 21 विपक्षी दलों का समर्थन मिला है। जिसमें लेफ्ट पार्टियां, डीएमके और एमएनएस ने पहले ही कांग्रेस के भारत बंद का समर्थन किया है। माकन ने कहा कि सरकार के नीतियों के विरोध में यह भारत बंद बुलाया गया है। इसके अलावा पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों और रुपये में गिरावट के खिलाफ भी यह बंद बुलाया है।

तेल की बढ़ी कीमतों के खिलाफ भारत बंद

बता दें कि इन दिनों हर रोज पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी हो रही है। इसके अलावे 2019 के आम चुनाव और उससे पहले चार राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव में एक-दूसरे को मात देने के लिए ये मुद्दे काफी अहम हैं।

Ad Block is Banned