scriptकश्मीर में चुनाव से पहले गायब हुआ भाजपा का यह प्रत्याशी, परिजन ने लगाए गंभीर आरोप | bjp candidate missing in jammu kashmir | Patrika News

कश्मीर में चुनाव से पहले गायब हुआ भाजपा का यह प्रत्याशी, परिजन ने लगाए गंभीर आरोप

locationनई दिल्लीPublished: Oct 04, 2018 01:06:43 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

निकाय चुनाव से पहले भाजपा का एक प्रत्याशी गायब हो गया है।

bjp

कश्मीर में चुनाव से पहले गायब हुआ भाजपा का यह प्रत्याशी, परिजन ने लगाए गंभीर आरोप

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में निकाय चुनाव की तैयारी चल रही है। इस चुनाव में भाजपा और कांग्रेस के बीच लड़ाई है, क्योंकि एनसी और पीडीपी पहले ही चुनाव से वॉकआउट कर चुके हैं। इधर, भाजपा अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है। लेकिन, इसी बीच खबर यह आ रही है कि पहलगाम में भाजपा का एक प्रत्याशी बासित अचानक गायब हो गया है।
चुनाव से नाम वापस लेने की धमकी

जानकारी के मुताबिक, भाजपा प्रत्याशी बासित को चुनाव से अपना नाम वापस लेने की धमकी मिली थी। जिसके बाद कहा जा रहा था कि बुधवार को वह अपना नामांकन वापस लेने वाला था। इतना नहीं कुछ और प्रत्याशी भी इस चुनाव से अपना नाम वापस लेने वाले थे। लेकिन, इससे पहले वह गायब हो गया। इधर, परिजन ने आरोप लगाते हुए कहा कि मंगलवार को बासित को पुलिस ने बुलाया, लेकिन उसके बाद से वह घर नहीं लौटा। रात भर हम इंतजार करते रहे, लेकिन वह नहीं आया।
पुलिस ने दी यह दलील

बासित के परिजन का कहना है कि जब पुलिस से इस बारे में पूछताछ की तो बासित की सुरक्षा का हवाला देते हुए कहा गया कि वह सुरक्षित जगह पर रखा गया है। परिजनों ने भाजपा नेता और एमएलसी सोफी मोहम्मद यूसुफ के खिलाफ नारेबाजी करते हुए आरोप लगाया कि इसके पीछे उनका ही हाथ है। इधर, बासित के भाई का कहना है कि कल तक हमें यह खबर ही नहीं थी कि हमारे भाई ने चुनाव में हिस्सा लिया है और जब हमने पूछताछ की तो सही तरीके से जवाब नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने डीसी से इस बारे में उचित कार्रवाई किए जाने की मांग की।
कई नेताओं को मिल चुकी है धमकी

गौरतलब है कि आतंकियों द्वारा कई नेताओं को चुनाव न लड़ने की धमकी दी गई है। इस कारण भाजपा ने अपने प्रत्याशियों का नाम तक जारी नहीं किया। इससे पहले आतंकियों ने कई एसपीओ को भी नौकरी छोड़ने की धमकी दी थी। बहरहाल, चुनाव को लेकर कश्मीर में एक बार फिर माहौल गरमाया है।
भाजपा प्रत्याशी के घर बम से हमला

इधर, गोजवारा इलाके से निकाय चुनाव में भाग्य आजमा रहे एक भाजपा प्रत्याशी के घर पर बुधवार की रात पेट्रोल बम से हमला किया गया। बम घर के गेट पर गिरकर फटा। इससे मकान के कुछ हिस्से को नुकसान पहुंचा है। हालांकि, पुलिस ने इस बारे में कुछ भी कहने से इनकार किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो