भाजपा सीएए लागू करने के लिए शिवसेना से 'समझौता' को तैयार

  • CAA पर देशभर में घमासान
  • 'महाराष्ट्र में CAA लागू करने के लिए बीजेपी, शिवसेना के साथ समझौता करने को तैयार'

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन अधिनियम ( CAA ) को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। कई राज्य इस अधिनियम को लागू करने के लिए तैयार नहीं है। इन सबके बीच CAA को लेकर महाराष्ट्र से बड़ी खबर सामने आ रही है। भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने यहां शनिवार को कहा कि अगर शिवसेना को अपने सहयोगी कांग्रेस और राकांपा के साथ नागरिकता संशोधन अधिनियम को लागू करने में समस्याओं का सामना करना पड़ा, तो वह महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ कोई भी राजनीतिक समझौता करने के लिए तैयार है।


पूर्व मंत्री आशीष शेलार ने कहा कि भाजपा के लिए राष्ट्र हर चीज में ऊपर है और सीएए को लागू करना देश और महाराष्ट्र के हितों के लिए अति आवश्यक है। शेलार ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि महाराष्ट्र और देश के अन्य हिस्सों में कई पाकिस्तानी और बांग्लादेशी अवैध प्रवासी रहते हैं। हम मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से तुरंत सीएए को लागू करने का आह्वान करते हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या आप इस महा मुद्दे पर विकास अघाड़ी सरकार से शिवसेना को नाता तोड़ लेने को कहेंगे तो शेलार ने कहा कि अगर राकांपा और कांग्रेस किसी तरह की बाधा उत्पन्न न करे तो भाजपा सभी समायोजन करने के लिए तैयार है।

शेलार ने शिवसेना से आग्रह किया कि अपनी सरकार को बचाने की चिंता न करें। अगर आप सीएए के लिए सरकार से बाहर चले आते हैं तो हम आपस में चर्चा कर सकते हैं और समझौता कर सकते हैं। किसी से डरें नहीं, उन्हें अपनी असली ताकत दिखाएं। उन्होंने कहा कि शिवसेना ने लोकसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक का समर्थन किया था, लेकिन राज्यसभा में इसका समर्थन करने से पार्टी पीछे हट गई।

शेलार ने कहा कि अपनी सरकार को बचाने के लिए शिवसेना को राष्ट्रीय हितों का त्याग नहीं करना चाहिए। शेलार ने दावा किया कि भाजपा की कभी सत्ता की राजनीति में दिलचस्पी नहीं रही है, बल्कि इसने केवल राष्ट्रीय हितों के लिए काम किया है। इसी दिशा में सीएए को महाराष्ट्र में लागू किया जाना चाहिए।

Kaushlendra Pathak
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned