scriptकोरोना संकट के बीच बीजेपी ने पौने पांच करोड़ जरूरतमंद लोगों को बांटे मोदी टिफिन | BJP distribute around 5 crore modi tiffin amid coronavirus Lockdown | Patrika News

कोरोना संकट के बीच बीजेपी ने पौने पांच करोड़ जरूरतमंद लोगों को बांटे मोदी टिफिन

Published: May 27, 2020 04:36:41 pm

BJP ने Lockdown के बीच बांटे करोड़ों Modi tiffin
लॉकडाउन के बीच पहले बांटी गई थीं नमो किट
Corona संकट के चलते करो़ड़ों लोगों को हो रही दो वक्त की रोटी की दिक्कत

BJP Distribute Modi Tifin in Lockdown

कोरोना संकट के बीच बीजेपी ने बांटे करोड़ों मोदी टिफिन

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना संकट ( coronavirus ) के बाद लगे लॉकडाउन की वजह से करोड़ों लोगों को दो वक्त की रोटी का संकट भी खड़ा हो गया। गरीबों की मदद के लिए बड़ी संख्या में लोगों ने हाथ बढ़ाए। इसके साथ ही राजनीतिक दलों ( Political party ) ने भी लोगों को भोजन कराने के लिए हर स्तर पर कोशिश की है।
इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) ने भी लोगों को भोजन देने के लिए मोदी टिफिन ( Modi Tifin ) की शुरुआत की थी। कोरोना संकट के दौरान अब तक बीजेपी करोड़ो मोदी टिफिन बांट चुकी है। आपको बात दें कि इससे पहले बीजेपी ने मोदी किट भी शुरू की थी। जिसके जरिये लोगों जरूरत की चीजें मुहैयार करवाई जा रही थीं।
लॉकडाउन के चार चरण पूरे होने वाले हैं। करीब दो महीने के वक्त में बीजेपी ने पौने पांच करोड़ जरूरतमंद लोगों को मोदी टिफिन बांटे हैं।

भीषण गर्मी से मिले वाली बड़ी राहत, जानिए आपके इलाके में कब होगी बारिश
कोरोना संकट में भाजपा ने सिर्फ उत्तर प्रदेश में लगभग पौने पांच करोड़ नमो टिफिन और नमो किट के जरिये भोजन व राशन उपलब्ध कराया है।

पूरे उत्तर प्रदेश में चलाए गए सेवा कार्यों में बूथस्तरीय कार्यकतार्ओं की सक्रियता बनाए रखने में नियमित आनलाइन समीक्षा बैठकें कारगर सिद्घ हुईं और डिजिटल क्रान्ति का महत्व समझ में आया।
38 लाख से ज्यादा लोगों को नमो किट बांटी
उप्र भाजपा के अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने बताया, प्रदेश में चार करोड़ 31 लाख 43 हजार सात सौ 48 जरूरतमंदों को नमो टिफिन के जरिए भोजन कराया गया है। जबकि 38 लाख 64 हजार 47 लोगों को राशन की नमो किट उपलब्ध करायी गई।
संक्रमण से बचाव को कार्यकतार्ओं की ओर से अब तक घरों में तैयार 90 लाख 44 हजार 24 मास्क भी बांटे गए हैं।

पिछले दस दिनों से 200 से ज्यादा केंद्रों पर प्रवासी श्रमिकों की मदद का चलायी जा रहीं मुहिम की जानकारी भी ली। इस मैराथन समीक्षा बैठक में जो आंकड़े सामने आए वो काफी उत्साहर्वद्घक थे।
घरेलू विमानों पर मंडराया बड़ा खतरा, फ्लाइट में पहुंचा कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप

मेनका गांधी ने भी बांटा था नमो राशन किट
आपको बता दें कि लॉकडाउन के पहले चरण में 21 दिनों के दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद मेनका गांधी ने भी नमो राशन किट जरूरतमंद लोगों को बांटी थीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो