scriptभाजपा नेता सुब्रमण्यम् स्वामी बनेंगे JNU के नए वाइंस चांसलर! | BJP leader Subramanian Swami will be the next VC of JNU | Patrika News

भाजपा नेता सुब्रमण्यम् स्वामी बनेंगे JNU के नए वाइंस चांसलर!

Published: Sep 24, 2015 10:24:00 am

कमेटी फाइनल होने से पहले ही सामने आ रही वीसी के तौर पर स्वामी के होने की बात। मंत्रालय ने रखी हैं वीसी बनने से पहले कुछ छुपी शर्तें

subramanian swamy

subramanian swamy

नई दिल्ली। जेएनयू के मौजूदा वाइस चांसलर एस.के. सोपोरी अगले साल जनवरी में रिटायर होने वाले हैं। ऐसे में जेएनयू के अगले वाइस चांसलर कौन होंगे यह सवाल अहम है। खबरों के मुताबिक भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी जेएनयू के अगले वाइस चांसलर हो सकते हैं। कहा जा रहा है कि एचआरडी मिनिस्टर स्मृति इरानी ने खुद इस मामले में स्वामी से बात की है।

हालांकि मानव संसाधन मंत्रालय की ओर से स्वामी के इस पद पर आने की बात को लेकर कोई अधिकृत घोषणा नहीं की गई है, लेकिन फिर भी यह पक्ष बड़ा दिलचस्प है कि जेएनयू के वाइस चांसलर पद के लिए जो कमेटी बनाई जाती है उस कमेटी के फाइनल होने से पहले ही स्वामी का नाम सामने आ रहा है। जानकारी के मुताबिक पद स्वीकारने से पहले मंत्रालय ने स्वामी के सामने कुछ शर्ते रखी हैं। वे शर्तें क्या हैं यह अभी तक साफ नहीं किया गया है।

आपको बता दें कि नियमों के मुताबिक एचआरडी मिनिस्ट्री कमेटी द्वारा चुने गए नामों को राष्ट्रपति के पास भेजती है। इसके बाद ही वीसी अपॉइंट किया जा सकता है। जेएनयू वीसी के पोस्ट के लिए आवेदन का विज्ञापन इस साल अगस्त में दिया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो