scriptदिल्ली हिंसा पर बोले गौतम गंभीर, ‘जो हिंसा भड़काए वो नपे, चाहे वह कपिल मिश्रा ही क्यों न हो’ | BJP MP Gautam Gambhir On Delhi Violence | Patrika News

दिल्ली हिंसा पर बोले गौतम गंभीर, ‘जो हिंसा भड़काए वो नपे, चाहे वह कपिल मिश्रा ही क्यों न हो’

locationनई दिल्लीPublished: Feb 25, 2020 03:00:03 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

Delhi violence: CAA के खिलाफ एक बार फिर भड़की हिंसा
गौतम गंभीर ( Gautam Gambhir ) ने कहा कि हिंसा भड़काने वालों के खिलाफ कार्रवाई हो

gautam gambhir

दिल्ली हिंसा पर गौतम गभीर ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून ( CAA ) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर ( NRC ) को लेकर दिल्ली ( Delhi ) में एक बार फिर हिंसा ( Violence ) भड़क उठी है। इस हिंसा में अब तक सात लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, अब सियासी बयानबाजी भी शुरू हो गई है। इसी कड़ी में बीजेपी ( BJP ) सांसद गौतम गंभीर ( Gautam Gambhir ) ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ( Kapil Mishra ) के खिलाफ कार्रवाई करने की भी मांग की है।
गौतम गंभीर ने कहा कि हिंसा भड़काने वाले के खिलाफ जरूर कार्रवाई होनी चाहिए। बीजेपी नेता ने कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है कि वह इंसान कौन है। उन्होंने कहा कि चाहे वह कपिल मिश्रा हो या कोई भी, किसी भी पार्टी से संबंधित हो, अगर उसने कोई भड़काऊ भाषण दिया है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। गौरतलब है कि पूर्वी दिल्ली के सांसद भजनपुरा ( Bhajanpura )-मौजपुर ( MaujPur ) हिंसक घटना में घायल डीसीपी अमित शर्मा का हालचाल पूछने के लिए पटपड़गंज के एक हॉस्पिटल पहुंचे थे। गंभीर ने कहा कि नार्थ ईस्ट जिले में जो लोग हिंसा में शामिल हैं, चाहे वह कांग्रेस, आम आदमी पार्टी से लेकर किसी भी पार्टी में हो, उनके खिलाफ मुकदमा किया जाएगा। उन्होंने यहां तक कहा कि अगर कपिल मिश्रा का भी हाथ होगा तो उनके खिलाफ भी मुकदमा करेंगे। गौरतलब है कि हिंसा में घायल शाहदरा के डीसीपी अमित शर्मा की हालत बेहद नाजुक है। अभी तक वह होश में नहीं आए हैं।
https://twitter.com/hashtag/NortheastDelhi?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
यहां आपको बता दें कि विगत 22 जनवरी को शाहीन बाग के बाद जाफराबाद और चांद बाग में रोड बंद किए जाने के खिलाफ सड़क पर उतरे कपिल मिश्रा ने धमकी दी थी किदिल्ली पुलिस तीन दिन के अंदर रास्तों को खाली कराए। उन्होंने कहा था कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे के बाद वापस जाने तक हम यहां से शांतिपूर्वक जा रहे हैं, लेकिन अगर तीन दिन में रास्ते खाली नहीं हुए, तो हम फिर सड़कों पर उतरेंगे। कपिल मिश्रा ने यहां तक कहा था कि इसके बाद तो हम दिल्ली पुलिस की भी नहीं सुनेंगे। फिलहाल, इन इलाकों में हिंसा जारी है और मंगलवार को भी पत्थरबाजी भी हुई। इस हिंसा में करीब 100 लोग घायल हुए हैं। जबकि, सोमवार को एक सीनियर कांस्टेबल की मौत हो गई थी। फिलहाल, इलाके में धारा 144 लागू है। साथ ही काफी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो