scriptबीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी का बड़ा बयान, दो साल के लिए बंद हो जेएनयू, नाम भी बदला जाए | BJP MP Subramanian Swamy says JNU will Closed for two years | Patrika News

बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी का बड़ा बयान, दो साल के लिए बंद हो जेएनयू, नाम भी बदला जाए

locationनई दिल्लीPublished: Jan 11, 2020 05:11:10 pm

JNU Violecne पर BJP सांसद का बड़ा बयान
सुब्रहमण्यम स्वामी ने कहा दो साल के लिए बंद हो JNU
नाम बलदने का भी दिया सुझाव

subramanian Swamy

बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी

नई दिल्ली। दिल्ली जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्याल ( JNU ) में हुई हिंसा के बाद से ही इसको लेकर राजनीतिक दलों के जुबानी जंग शुरू हो गई है। इस बीच भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ( Subramanian Swami ) का बड़ा बयान सामने आया है। स्वामी ने दो साल के लिए जेएनयू को बंद करने का सुझाव दिया है।
स्वामी ने अहमदाबाद के थलतेज में एक निजी विश्वविद्यालय के कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों से कहा कि सरकार को जेएनयू को लेकर बड़ा कदम उठाने की जरूरत है।

निर्भया केस में आया नया मोड़, दोषियों को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने सुनाई एक और तारीख
नाम बदलने का भी दिया सुझाव
इतना ही नहीं बीजेपी नेता ने जेएनयू की सफाई के लिए इसे कम से कम दो साल के लिए बंद कर देने का सुझाव तो हुआ ही साथ ही यह भी कहा कि जब इस बंद कर सफाई का काम शुरू हो तो इसका नाम बदल कर सुभाष चंद्र बोस विश्वविद्यालय कर दिया जाना चाहिए।
डीयू भेज दिए जाएं अच्छे छात्र
बीजेपी सांसद ने कहा कि जेएनयू को बंद करने से पहले अच्छे छात्रों को दिल्ली विश्वविद्यालय ( DU ) या अन्य में स्थानांतरित कर देना चाहिए। वहीं हुल्लड़बाजों को बाहर कर देना चाहिए।
नेहरू के नाम पर हैं कई विश्वविद्याल
स्वामी ने कहा कि नेहरू के नाम पर पहले से ही कई संस्थान हैं, इसलिए जेएनयू का नाम बदल दिया जाना चाहिए।

दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक को लेकर कोर्ट ने सुनाया बड़ा आदेश, फॉक्स को लगा झटका
स्वामी ने दावा किया कि जेएनयू और अन्यत्र हो रहे नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर के हिंसक विरोध के पीछे आतंकी और विदेशी तत्वों का हाथ भी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो