script2019 में यूपी को दोबारा फतह करने की तैयारी में जुटी भाजपा | BJP ready to make strategy to win UP seats in lok sabha election | Patrika News

2019 में यूपी को दोबारा फतह करने की तैयारी में जुटी भाजपा

Published: Jul 13, 2018 08:43:09 am

Submitted by:

Mohit Saxena

खुद पीएम मोदी राज्य में अपनी ज्यादा से ज्यादा उपस्थिति दर्ज कराकर केंद्र सरकार की उपलब्धियों का प्रचार करेंगे।

modi

2019 में यूपी को दोबारा फतह करने की तैयारी में जुटी भाजपा

नई दिल्ली। 2014 के लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश ने भाजपा की जीत को मजबूती दी थी। यहां से भाजपा ने 71 सीटों पर जीत हासिल की थी। चुनावी विशलेषणों में भी यूपी में भाजपा की इतनी बड़ी जीत का किसी ने अनुमान नहीं लगाया था,मगर मोदी लहर ने पार्टी को यह कामयाबी दिलाई। 2019 में भी भाजपा इस जीत को दोहराने के प्रयास में जुटी है। खुद पीएम मोदी राज्य में अपनी ज्यादा से ज्यादा उपस्थिति दर्ज कराकर केंद्र सरकार की उपलब्धियों का प्रचार करेंगे। इस तरह से वे पार्टी के लिए जीत की राह को आसान करने में जुटे हुए हैं। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी पार्टी की जीत को दोहराने के लिए चुनाव प्रचार की नई योजनाएं बना रहे हैं। बूथ लेवल से लेकर शीर्ष नेतृत्व तक वह अपनी रणनीति बनाने में जुटे हुए हैं।
संपर्क फॉर समर्थन को देंगे तेजी

अमित शाह ने संपर्क फॉर समर्थन अभियान को और तेज करने के निर्देश दिए हैं। खासकर यूपी में हर सांसद को कम से कम 20 से 25 समाज की अहम हस्तियों से मिलकर भाजपा के लिए प्रचार करने को कहा गया है। इसमें प्रत्येक सांसद को अपने स्तर पर मेहनत करनी होगी। उसे ऐसे लोगों की लिस्ट तैयार करनी होगी जो दूसरे सांसद की सूची से मेल नहीं खाती होगी। इस तरह से सांसद सरकार के कामों को जन—जन तक पहुंचाने का काम करेंगे।
कई कार्यक्रमों में मोदी होंगे शामिल

पीएम नरेंद्र मोदी इस माह यूपी के कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। 14 जुलाई को उनका आजमगढ़ में कार्यक्रम है। लखनऊ को बलिया से जोड़ने वाले पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का शिलान्यास व सभा करेंगे। 15 जुलाई को वाराणसी में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। इसके बाद 21 जुलाई को अपने दौरे में प्रधानमंत्री शाहजहांपुर में किसान कल्याण रैली करेंगे। पीएम 29 जुलाई को लखनऊ में शहरी विकास मंत्रालय के कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस तरह से पीएम अपनी ज्यादा से उपस्थिति दर्ज कराकर जनता से रूबरू होने की कोशिश करेंगे। अपने भाषणों के जरिए वह केंद्र सरकार के कामों का उल्लेख करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो