NEWS OF THE HOUR: BJP की वेबसाइट हैक होने से लेकर छात्र ने बयां की एयर स्ट्‌राइक की कहानी तक 5 बड़ी खबरें

1- हैक हुई BJP की वेबसाइट

2- 'जयहिंद' वाले फरमान पर महबूबा को ऐतराज

3- मदरसे के छात्र ने बयां की एयर स्ट्राइक की कहानी

4- SC/ST-OBC आरक्षण पर फंसी मोदी सरकार

5- डोनाल्ड ट्रंप का भारत को बड़ा झटका

 

1- हैक हुई BJP की वेबसाइट

केंद्र की सत्ता में काबिज बीजेपी की वेबसाइट सुबह हैक हो गई है। सोशल मीडिया पर लगातार लोगों ने इस तरह की बातें रिपोर्ट की। ट्विटर पर जारी कुछ स्क्रीनशॉट के मुताबिक, बीजेपी की वेबसाइट को हैक कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कुछ तस्वीरें साझा की गई। इनमें वह जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्कल के साथ दिख रहे हैं। वहीं कुछ आपत्तिजनक शब्दों का भी प्रयोग किया गया है. हालांकि, भारतीय जनता पार्टी की ओर से अभी तक किसी तरह का बयान इसको लेकर नहीं आया है। बीजेपी की वेबसाइट देश की सबसे बिज़ी वेबसाइटों में से एक है।

2- 'जयहिंद' वाले फरमान पर महबूबा को ऐतराज

एयर इंडिया के जय हिंद बोलने के फरमान पर जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी की नेता महबूबा मुफ्ती ने आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि आम चुनाव नजदीक है इसलिए देशभक्ति का जोश अब आसमान में भी दिखने लगा है। आपको बता दें कि सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया ने अभी हाल में एक नया निर्देश जारी किया है जिसमें केबिन और कॉकपिट क्रू को अनाउंसमेंट के बाद जय हिंद कहा जाए।

3- मदरसे के छात्र ने बयां की एयर स्ट्राइक की कहानी

बालाकोट के जैश के मदरसे के 'छात्र' भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक की कहानी बयां की है। एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के मुताबिक छात्र ने कहा कि एयर स्ट्राइक से एक हफ्ते पहले से पाकिस्तानी सेना जैश के ठिकानों को सुरक्षा दे रही थी। रिश्तेदार के मुताबिक छात्र ने बताया कि 26 फरवरी अलसुबह जब वे सो रहे थे तब उसे और कुछ अन्य लोगों को धमाके की आवाज सुनाई दी। छात्र के मुताबिक यह धमाका बहुत दूर नहीं बल्कि काफी नजदीक हुआ था। जिसके बाद पाकिस्तानी सेना ने मदरसे को खाली कराया और छात्रों को कुछ दिनों के लिए सुरक्षित स्थान पर भेज दिया।

4- SC/ST-OBC आरक्षण पर फंसी मोदी सरकार
आरक्षण के मुद्दे को सरकार ने केंद्र की मोदी सरकार फंस सकती है। माना जा रहै है कि सरकार अगर इससे सही तरीके से नहीं निपट पाई तो उसे भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले एससी, एसटी और ओबीसी की नाराजगी सरकार को भारी पड़ सकती है। इसे देखते हुए सरकार में मंथन शुरू हो गया है। उच्च शि‍क्षण संस्थाओं में एससी/एसटी और ओबीसी के आरक्षण व्यवस्था में सुधार के लिए अध्यादेश लाया जा सकता है।

5- डोनाल्ड ट्रंप का भारत को बड़ा झटका

अमरीका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत के साथ जीएसपी समाप्त करने का फैसला किया है। ट्रंप ने इसकी जानकारी अपनी संसद को दे दी है। भारत के अलावा तुर्की भी है जिसके साथ अमरीका ये कारोबारी संबंध तोड़ रहा है। ट्रंप के इस फैसले की जानकारी यूएस ट्रेड रिप्रेजेंटटेटिव रॉबर्ट लाइट्जर ने दी है। जीएसपी अमरीका ट्रेड प्रोग्राम है जिसके तहत अमरीका विकासशील देशों में आर्थिक तरक्की के लिए अपने यहां बिना टैक्स सामानों का आयात करता है। अमरीका ने दुनिया के 129 देशों को यह सुविधा दी है जहां से 4800 प्रोडक्ट का आयात होता है।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned