scriptAssam में भीषण हादसा, तेल के कुएं के पास विस्फोट में तीन विदेशी जख्मी | Blast Near Oil India limited in Assam three Foreign Expert injured | Patrika News

Assam में भीषण हादसा, तेल के कुएं के पास विस्फोट में तीन विदेशी जख्मी

locationनई दिल्लीPublished: Jul 22, 2020 08:39:17 pm

Assam के तिनसुकिया में Oil India Limt. के पास बड़ा Blast
विस्फोट में तीन विदेशी एक्सपर्ट हुए जख्मी, यही पर गैस रिसाव के बाद लगी थी आग
विदेशी एक्सपर्ट्स को डिब्रूगढ़ के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया

Big blast in Assam Oil India limited

असम के तिनसुकिया में ऑयल इंडिया लि. के पास बड़ा विस्फोट

नई दिल्ली। लगातार भारी बारिश ( Heavy Rainfall ) के बाद बाढ़ ( Assam Flood ) की मार झेल रहे असम में एक और हादसे ने हर किसी को हिला कर रख दिया। असम के तिनसुकिया जिले के बागजान में ऑयल इंडिया लिमिटेड ( OIL ) के गैस के कुएं नंबर 5 के पास जोरदार धमाका ( Blast ) हुआ। इस धमाके में तीन विदेशी विशेषज्ञ बुरी तरह घायल हो गए।
दरअसल इस तेल कुएं में गैस लीक के बाद नौ जून से आग लगी हुई है। विस्फोट में घायल हुए तीनों विदेशी एक्सपर्ट्स को डिब्रूगढ़ के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिसकर्मियों के सोशल मीडिया के इस्तेमाल पर लगाई गई रोक, जानिए क्यों जारी हुआ फरमान
पिछले कुछ दिनों से आसमानी आफत झेल रहे असम में बुधवार को एक और बड़ा हादसा हो गया। यहां तिनसुकिया जिले के बागजान में ऑयल इंडिया लि. के कुएं के पास जोरदार धमाका हुआ।
ऑयल इंडिया लिमिटेड के वरिष्ठ मैनेजर, जयंत बोरमुदोई ने कहा कि ये तीनों एक्सपर्ट्स तेल कुएं में लगी आग के सिलसिले में वहां मदद कर रहे थे। इन तीनों की पहचान स्टीवन रेनॉल्ड्स, डग डल्लास और क्रेग नील डनकन के नाम से हुई है।
एक अगस्त को प्रियंका गांधी बदल रही है अपना आशियाना, जानिए गुरुग्राम में की इसी सोसायटी को क्यों चुना

यह विस्फोट उस वक्त हुआ जब सभी एक्सपर्ट्स कुएं के स्पूल को खोलने जा रहे थे। उन्होंने जैसे ही ब्लो आउट प्रिवेंटर ( बीओपी ) हटाया, वैसे ही वहां आग लग गई।
इस आग लगने की वजह से तीनों ही विशेषज्ञ घायल हो गए। दरअसल इस तेल कुएं में 28 मई से गैस लीक हो रही थी, जिसके बाद 9 जून को अचानक आग भी भड़क गई। उस दौरान इस हादसे में दो दमकल कर्मियों की जान चली गई थी।
कोरोना से जंग जीतने के बाद शख्स ने बनवा दिया कोविड अस्पताल, जानें क्या थी पीछे वजह

एजेंसियों की ली जा रही मदद
तेल कुएं में आग लगने के बाद से ही कई एजेंसियों की मदद ली जा रही है। ये एजेंसियां आग बुझाने के लिए लंबे समय से कोशिश कर रही हैं।
अधिकारी ने बताया कि विस्फोट के बाद बागान में डोजिंग ऑपरेशन को बंद कर दिया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो