दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन फिर ठप, यात्री हुए हलकान

दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन फिर ठप, यात्री हुए हलकान
Delhi Metro

दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन पर यात्रा करने वाले यात्रियों को मंगलवार की शाम परेशानी का सामना करना पड़ा। ईगल द्वारा हिट होने के बाद इंद्रप्रस्थ और यमुना बैंक स्टेशनों के बीच एक बिजली का तार टूटा जिससे शॉर्ट सर्किट हो गया और मेट्रो के परिचालन में देरी शुरु हुई।

नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन पर यात्रा करने वाले यात्रियों को मंगलवार की शाम परेशानी का सामना करना पड़ा। तकनीकी गड़बड़ी की वजह से मेट्रो सेवा में देरी हुई जिससे सैकड़ों यात्री स्टेशन पर फंस गए। कई लोगों ने रेंगने की गति से चलने वाली गाड़ियों की ट्विटर पर शिकायत की और प्रत्येक ट्रेन के बीच 10-30 मिनट की देरी बताई। ईगल द्वारा हिट होने के बाद इंद्रप्रस्थ और यमुना बैंक स्टेशनों के बीच एक बिजली का तार टूटा इससे शॉर्ट सर्किट हो गया और मेट्रो के परिचालन में देरी शुरु हुई।

ब्लू लाइन द्वारका सेक्टर 21 से नोएडा सिटी सेंटर तक जाती है
लाइन का एक मार्ग वर्तमान में मंडी हाउस से यमुना बैंक तक चल रहा है। ब्लू लाइन का मुख्य मार्ग द्वारका सेक्टर 21 से नोएडा सिटी सेंटर तक चलता है, जबकि यमुना बैंक से वैशाली के लिए मेट्रो की दूसरी लाइन है। एक ईगल द्वारा इन्सुलेटर में फंसने के कारण कैटेनियम वायर एक दूसरे से चिपक गए जिसके परिणामस्वरूप शॉर्ट सर्किट हुआ। नतीजतन, इस लाइन पर ट्रेन सेवा को रोकना पड़ा। 


मंगलवार शाम 4.55 पर हुई घटना
इससे पहले गाड़ियों को वैकल्पिक रूप से एक लाइन पर चलाया जाता था, और तब मरम्मत कार्य किया जाता था। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) के एक अधिकारी ने पीटीआई के हवाले से कहा कि इस शॉर्ट सर्किट ने डाउन लाइन (जो कि नोएडा / वैशाली के लिए जाती है) को बाधित कर दिया था। यह घटना लगभग 4.55 बजे हुई, इससे पहले पीक आवर शुरू हो चुके थे।

30 लाख यात्री प्रतिदिन मेट्रो से करते हैं सफर 
इस तकनीकी खराबी को 7.40 बजे तक सुधारा गया। ब्लू लाइन, जो 50 किलोमीटर से अधिक दूरी तक जाती है। दिल्ली एनसीआर में यह सबसे लंबी मेट्रो कॉरिडोर है। मेट्रो, जो लगभग 30 लाख यात्रियों को एक दिन में यात्रा कराती है शहर की जीवन रेखा है और खासकर ऑफिस जाने वाले यात्रियों के लिए शाम के घंटों में महत्वपूर्ण है।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned