आंध्र प्रदेश में बड़ा हादसा: गोदावरी नदी में पलटी नाव, 23 लापता

आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले में खराब मौसम के दौरान एक नाव के गोदावरी नदी में पलट जाने से कम से कम 23 लोग लापता हो गए हैं।

नई दिल्ली। आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले में खराब मौसम के दौरान एक नाव के गोदावरी नदी में पलट जाने से कम से कम 40 लोग डूब गए। 17 लोगों को बचा लिया गया है जबकि 23 लोग अब भी लापता हैं। तकरीबन 10 लोगों के मरने के आशंका जताई जा रही है। मरने वालों में ज्यादातर जनजातीय समुदाय के लोग थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नाव में लगभग 50 लोग सवार थे। यह नाव गोदावरी नदी के किनारे कोंडोमोडालु नामक एक जनजातीय गांव से राजमुंद्री तक जा रही थी।

यह भी पढ़ें- 'मैक्स थंडर' से नाराज किम जोंग का एलान: दक्षिण कोरिया से नहीं होगी बात

मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने अधिकारियों को तत्काल बचाव और राहत अभियान शुरू करने का निर्देश दिया। उन्होंने बचे लोगों को सभी संभव सहायता उपलब्ध कराने की अपील की। स्थानीय विधायक भी बचाव कार्यों की निगरानी के लिए दुर्घटना स्थल पर गए।

तेज लहरों में फंस गई नाव

आंध्र प्रदेश के स्पेशल डीएसपी विजयभास्कर रेड्डी ने एजेंसी को बताया कि नाव के चालक ख्वाजा मोहिदीन दो यात्रियों को नाव से उतारने के लिए वाडपल्ली में किनारे तक पहुंचने की कोशिश कर रहे थे। जब नाव किनारे से करीब एक किलोमीटर दूर थी, तभी भारी बारिश और हवा के चलते नाव संतुलन खो बैठी और पलट गई।

विवाह में शामिल होने जा रहे थे अधिकतर यात्री

बताया जा रहा है कि नाव पर सवार अधिकतर लोग एक विवाह समारोह में भाग लेने जा रहे थे। जब नाव डूबी तो अधिकतर लोग तेज लहरों के बीच फंस गए। कुछ यात्री तैर कर किनारे पहुंच गए लेकिन ज्यादातर यात्री तेज लहरों में फंसकर बह गए। स्थानीय जनजातियों ने तुरंत यात्रियों को बचाने के लिए कार्रवाई की।

यह भी पढ़ें- कर्नाटक चुनाव के नतीजे आने के बाद सभी दल सत्ता पर काबिज होने की फिराक में लगे हुए हैं।

राहत और बचाव अभियान के लिए एनडीआरएफ की टीमें दुर्घटना स्थल पर पहुंच गईं। पूर्व और पश्चिम गोदावरी जिलों के पुलिस प्रमुख भी जरूरी साजो सामान और अपनी टीम के साथ घटना स्थल पर पहुंच गए।

हिरासत में बोटिंग कंपनी का मालिक

पुलिस ने बताया कि नाव दुर्घटना के बाद बोटिंग कंपनी के मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया । जबकि मीडिया के अनुसार बोटिंग कंपनी के मालिक ने आत्मसमर्पण क्र दिया।

Siddharth Priyadarshi Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned