फिल्म पद्मावती के विरोध से धूमिल हुई भारत की छवि, कहीं और नहीं होता ऐसा- बॉम्बे हाईकोर्ट

Kapil Tiwari

Publish: Dec, 08 2017 10:30:17 (IST)

Miscellenous India
फिल्म पद्मावती के विरोध से धूमिल हुई भारत की छवि, कहीं और नहीं होता ऐसा- बॉम्बे हाईकोर्ट

बॉम्बे हाईकोर्ट ने फिल्म के विरोध को लेकर बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से सवाल किया है कि किसी देश में ऐसा होता है क्या ?

मुंबई: बॉम्बे हाईकोर्ट ने फिल्म पद्मावती को लेकर हो रहे विवाद पर नाराजगी जताई है। इस मामले पर कोर्ट ने कहा है कि भारत एक लोकतांत्रिक देश है, लेकिन यहां एक फिल्म के विरोध की वजह से उस लोकतांत्रिक छवि को धूमिल किया जा रहा है। हाईकोर्ट ने फिल्म कलाकारों और निर्देशकों को दी जा रही धमकी के मामलों को भी गंभीरता से लिया है।

किसी और देश में ऐसा होता है क्या ?
अदालत का कहना है कि फिल्म के विरोध और कलाकारों को जान से मारने की धमकी देने से भारत जैसे लोकतांत्रिक देश की छवि धूमिल हो रही है। बॉम्बे हाईकोर्ट ने कहा कि फिल्म ‘पद्मावती’ का इस तरह से विरोध किया जा रहा है कि निर्देशक अपनी फिल्म को रिलीज नहीं कर पाए हैं और एक एक्ट्रेस को तो मौत की धमकी तक दी जा रही है। हाईकोर्ट ने ये सवाल खड़ा किया है दुनिया के किसी देश में ऐसा नहीं होता है, जैसा भारत में हो रहा है।

जहां हुई फिल्म बैन उन राज्यों के मुख्यमंत्रियों से सवाल
बॉम्बे हाईकोर्ट ने कई मुख्यमंत्रियों द्वारा फिल्म को बैन किए जाने पर भी सवाल उठाए। उन्होंने आगे कहा कि यदि ऐसी बातें अमीरों के साथ हो रही हैं तो किसी गरीब के साथ क्या होगा? कोर्ट ने इस बात पर जोर देते हुए कहा कि यह एक अलग तरह की सेंसरशिप है जो कि भारत की छवि को धूमिल कर रही है। उन्होंने कहा कि हम दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र हैं। हम दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही ऐसी घटनाओं से गर्व महसूस नहीं कर सकते हैं। हम भारत की छवि को धूमिल कर रहे हैं।

विरोधी की वजह से 12 जनवरी को रिलीज होगी फिल्म
आपको बता दें कि फिल्म पद्मावती को लेकर उठे विवाद की वजह से फिल्म की रिलीजिंग को भी टाल दिया गया है। पहले फिल्म दिसंबर में रिलीज होनी थी, लेकिन जबर्दस्त उबाल के बाद फिल्म की रिलीजिंग डेट जनवरी में कर दी गई है और फिल्म 12 जनवरी को रिलीज होगी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned