scriptप्रद्युमन मर्डर केस: पिंटो फैमिली को हाईकोर्ट से मिली कल तक की राहत | bombay HC hiring on bail pition of pinto family | Patrika News

प्रद्युमन मर्डर केस: पिंटो फैमिली को हाईकोर्ट से मिली कल तक की राहत

locationनई दिल्लीPublished: Sep 13, 2017 05:11:00 pm

Submitted by:

ashutosh tiwari

आरोपी कंडक्टर के डीएनए को जांच के लिए भेजा गया करनाल, फॉरेंसिक टीम ने रेयान स्कूल का फिर से किया दौरा

ryan school
नई दिल्ली: गुड़गांव के रेयान इंटरनेशन स्कूल में 7 साल के बच्चे प्रद्युमन की हत्या के मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट ने पिंटो फैमिलो को कल तक के लिए राहत दे दी है। इससे पहले भी उनकी अग्रिम जमानत याचिता पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने आज के लिए सुनवाई को टाल दिया था। आपको बता दें कि गिरफ्तारी से बचने के लिए रेयान के मालिकों ने हाई कोर्ट में अर्जी दाखिल करके अग्रिम जमानत की मांग की है। इस मामले में ग्रेस पिंटो, ऑगस्टीन पिंटो और रेयान पिंटो पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। 
वहीं दूसरी तरफ कंडक्टर का डीएनए लैब टेस्ट के लिए करनाल भेजा गया है। वहीं बुधवार को फॉरेंसिक टीम ने एक बार फिर से रेयान स्कूल का रुख किया।

pinto family
रेयान ने दी केस ट्रांसफर की अर्जी
वहीं दूसरी तरफ रेयान स्कूल ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दी है क‌ि ये केस सोहना से बाहर ट्रांसफर कर द‌िया जाए। रेयान स्कूल के वकील केटीएस तुलसी ने कोर्ट में अर्जी दी क‌ि प्रद्युम्न केस को सोहना कोर्ट की जगह साकेत कोर्ट में ट्रांसफर कर द‌िया जाए। अदालत ने स्कूल की इस या‌च‌िका पर सुनवाई की तारीख सोमवार को दी है।
pradhyuman
परिवार कर रहा है CBI जांच की मांग
वहीं पीड़ित परिवार के वकील सुशील टकरीवाल ने कहा है कि वो पिंटो परिवार की अग्रिम जमानत के खिलाफ भी कोर्ट में याचिका दाखिल करेंगे। आपको बता दें कि प्रद्युमन के पिता पहले ही इस मामले की सीबीआई जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल कर चुके हैं। गुरुग्राम पुलिस द्वारा बनाई गई एसआईटी ने जब स्कूल में जांच की तो खामियों का भंडार मिलने से रेयान को और भी स्कूलों तक जांच की आंच पहुंचने का डर सताने लगा है।
स्कूल के बाहर लोगों का हंगामा जारी
एक तरफ इस मामले में कानून प्रक्रिया और पुलिस की जांच जारी है तो वहीं दूसरी तरफ गुरुग्राम के सेक्टर 31 स्थ‌ित रायन स्कूल के बाहर बुधवार को भी अभिभावकों ने सुबह जमकर हंगामा किया। अभिभावक अपने बच्चों की सुरक्षा को लेकर चिंतित थे और उसी को लेकर विरोध जता रहे थे। दो घंटे से भी ज्यादा समय तक अभिभावकों ने प्रिंसिपल से मिलने का इंतजार किया लेकिन वो नहीं मिली। यही वजह थी कि अभिभावक बिफर गए और हंगामे पर उतर आए।
क्या है मामला
गुरुग्राम में बीते 8 सितंबर को रेयान इंटरनेशनल स्कूल में 2nd क्लास में पढ़ने वाले 7 साल के प्रद्युमन की चाकू से हत्या कर दी गई थी। घटना के बाद पुलिस ने स्कूल बस के एक कंडक्टर को हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया था। आरोपी कंडक्टर ने पुलिस के समक्ष अपना गुनाह कबूल किया था कि कुकर्म करने की कोशिश में फेल होने पर कंडक्टर ने प्रद्युमन की हत्या कर दी थी। वहीं मृतक बच्चे के परिवार का कहना है कि इस हत्या के पीछे जरुर कोई साजिश है, क्योंकी उनका बच्चा कभी स्कूल बस से जाता ही नहीं था, तो भला कंडक्टर से क्या दुश्मनी हो सकती है।
परिवार का कहना है कि स्कूल प्रशासन की लापरवाही से ये हत्या हुई है और इसके पीछे कोई ओर राज है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो