भारत पहुंचे ब्राजील के राष्ट्रपति, प्रेसिडेंट कोविंद और PM मोेदी ने किया स्वागत

  • भारत दौरे पर ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो
  • प्रेसिडेंट कोविंद और PM मोेदी ने किया स्वागत
  • गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर लेंगे हिस्सा

नई दिल्ली। ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो भारत के दौरे पर हैं। वह अपनी चार दिवसीय यात्रा पर शुक्रवार को दिल्ली पहुंचे हैं। राष्ट्रपति भवन में शनिवार को ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो का स्वागत किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गर्मजोशी के साथ उनका स्वागत किया।

यह भी पढ़ें-चुनाव आयोग ने बीजेपी नेता कपिल मिश्रा पर लगाया बैन, 48 घंटे तक नहीं कर सकेंगे चुनाव प्रचार

ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो ने कहा कि वह इस यात्रा का उपयोग द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के लिए एक अवसर के रूप में करेंगे। बता दें कि रविवार को गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर हिस्सा लेंगे।

स्वागत के बाद ब्राजील के नेता ने मीडिया से कहा बात करते हुए रहा, 'मैं भारत आने और राष्ट्रीय गणतंत्र दिवस में भाग लेने के लिए बहुत उत्साहित हूं। हम इस अवसर का उपयोग भारत के करीब होने के लिए करेंगे और इस यात्रा के द्वारा द्विपक्षीय संबंधों को काफी बढ़ावा मिलेगा।'

946abb92a536f881945d85b1666ab238.jpg

उन्होंने कहा कि आखिरकार हमारे महान राष्ट्रों के बीच अच्छे आपसी संबंध हैं। हम दुनिया की 10 सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में शुमार हैं। इस महत्वपूर्ण राष्ट्र की यात्रा के बाद हमारे दोनों देश और अधिक विकसित होंगे। ब्राजील के राष्ट्रपति के साथ मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों सहित एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल भी भारत आया है।

Show More
Shivani Singh Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned