विदाई से पहले अचानक दूल्हे को पड़ा ऐसा दौरा, दुल्हन ने लिया तलाक और...

शादी के तुरंत बाद दूल्हे के साथ हुआ कुछ ऐसा कि दुल्हन ने लिया तलाक।

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली से सटे हरियाणा में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि विदाई से चंद मिनट पहले दूल्हे को अचानकर मिरगी का दौरा पड़ गया। दुल्हन ने जैसे ही दूल्हे का यह हाल देखा, उसने साथ जाने से इनकार कर दिया और वहीं पर दोनों का तलाक हो गया।

यह है पूरा मामला....

मामला हरियाणा के पलवल की है। बताया जा रहा है कि नूंह जिला के गांव किरंज निवासी मुकीम की बारात हथीन विकास खंड के गांव बूराका निवासी यूसुफ के यहां आई थी। बारात पहुंचने पर लड़की पक्ष ने सभी का जोरदार स्वागत किया और दूल्हे मुकीम व दुल्हन शाद के निकाह की रस्म अदायगी हुई। सभी लोग इस शादी से काफी खुश थे। लेकिन, जब दुल्हन की विदाई हो रही थी उससे ठीक कुछ मिनट पहले दूल्हे को मिरगी की दौरा पड़ गया। वह गिर पड़ा, और निकाह स्थल पर अफरा-तफरी मच गई। मिरगी के दौरे की जानकारी दुल्हन तक पहुंची तो वह पहले अपने परिजनों पर नाराज हुई और फिर उसने दूल्हे के साथ जाने से साफ मना कर दिया।

शादी के तुरंत बाद हो गया तलाक

दुल्हन के इस फैसले से सन्नाटा पसर गया। सभी ने दुल्हन को समझाने की कोशिश की, लेकिन वो नहीं मानी। उसने साफ कह दिया कि वो बीमार के साथ जिंदगी नहीं बिताएगी। बात बिगड़ने पर दोनों पक्षों की पंचायत हुई और मौके पर ही दोनों का तलाक करवा दिया गया। दुल्हन पक्ष के खर्चा का हिसाब लगाकर उसकी अदायगी दूल्हे पक्ष की तरफ से करवाई गई, क्योंकि दहेज का सामान पहले ही भिजवाया जा चुका था। बाद में दूल्हे को बगैर दुल्हन के खाली हाथ लौटना पड़ा। कहा जा रहा है कि कि बिचौलिए को दूल्हे की बीमारी के बारे में पूरी जानकारी थी, लेकिन उसने मिरगी की बात को छुपाया था। इस घटना के बाद से दोनों के घर में सन्नाटा पसरा हुआ है।

Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned