Coronavirus: BSF ने सभी जवानों की छुट्टियां बढ़ाई, 21 अप्रैल तक 'जो जहां है वहीं रहेगा' का आदेश

  • देश में जारी है कोरोना वायरस ( coronavirus ) का प्रकोप
  • BSF ने सभी जवानों की छुट्टियां बढ़ाई
  • कोरोना के खतरे को लेकर 'जो जहां है, वहीं पर रहने' का निर्देश

नई दिल्ली। पूरी दुनिया इन दिनों कोरोना वायरस ( coronavirus ) की चपेट में है। भारत ( corona in india ) में यह खतरनाक वायरस आक्रमक होता जा रहा है। आलम ये है कि कोरोना संक्रमितों का आंकडा़ 3900 के पार पहुंच चुका है, जबकि 114 लोगों की मौत हो चुकी है। मामले की गंभीरता को देखते हुए देश में 21 दिनों का लॉकडाउन किया गया है। वहीं, चर्चा यह भी है कि लॉकडाउन ( Lockdown ) की अवधि बढ़ाने को लेकर मोदी सरकार चर्चा कर रही है। क्योंकि, राज्य सरकारों ने अपील की है कि लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया जाए। इसी बीच BSF ने अपने जवानों की छुट्टियां अगामी 21 अप्रैल तक बढ़ा दी है।

जानकारी के मुताबिक, BSF ने कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए एहतियातन के तौर पर अपने सभी फॉर्मेशन को निर्देश जारी किए हैं कि जो भी जवान छुट्टी पर हैं और अप्रैल महीने में जिन्हें वापस आना था, उनकी छुट्टी 21 अप्रैल तक बढ़ा दी जाए। बताया जा रहा है कि जो जवान छुट्टी पर हैं उन्हें फोन कर के ये जानकारी दी गई है।

इतना ही नहीं इसी तरह के निर्देश ट्रेनिंग सेंटर्स के लिए भी हैं, जहां ट्रेनिंग कार्यक्रम पहले से ही चल रहे थे और आने वाले दिनों में खत्म होने वाले थे। इस आदेश के मुताबिक 21 अप्रैल से पहले कोई मूवमेंट नहीं होगी और जो जहां है वहीं रहेगा। गौरतलब है कि देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा काफी तेजी से बढ़ रहा है। खासकर, महाराष्ट्र, दिल्ली और तमिलनाडु में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 500 के पार पहुंच चुका है। वहीं, कई राज्य लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाना चाह रही है। क्योंकि, अभी एकमात्र यही तरीका है जिससे कोरोना संक्रमण को रोका जा सकता है।

Show More
Kaushlendra Pathak Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned