scriptबजट से पहले PM मोदी ने अर्थशास्त्रियों के साथ की बैठक, कई मुद्दों पर हुई चर्चा | budget 2019: PM Modi discuss to economists on many issues | Patrika News

बजट से पहले PM मोदी ने अर्थशास्त्रियों के साथ की बैठक, कई मुद्दों पर हुई चर्चा

locationनई दिल्लीPublished: Jun 22, 2019 08:51:39 pm

Submitted by:

Shivani Singh

5 जुलाई को पेश होना है Budget 2019-20
Niti Aayog के कार्यक्रम में PM Modi ने अर्थशास्त्रियों से की बातचीत
Economy से जुड़े मुद्दे पर अर्थशास्त्रियों ने दिए सुझाव

Pm narendra modi

बजट से पहले PM मोदी ने अर्थशास्त्रियों के साथ की बैठक, कई मुद्दों पर हुई चर्चा

नई दिल्ली। 5 जुलाई को आम बजट 2019-20 ( union budget 2019 ) पेश होना है। बजट पेश होने से पहले शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अर्थशास्त्रियों और अलग-अलग सेक्टरों के विशेषज्ञों से मुलाकात की। इस दौरान पीएम मोदी ने वर्तमान आर्थिक स्थिति पर उनसे बातचीत की और सुझावों को सुना। बता दें कि पीएम मोदी की विशेषज्ञों से ये बातचीत नीति आयोग की ओर से शनिवार को ‘आर्थिक नीति – द रोड अहेड’ थीम पर आयोजित इंटरैक्टिव सत्र के दौरान हुई। इस दौरान 40 से अधिक अर्थशास्त्रियों और अन्य विशेषज्ञों ने भाग लिया।

इन विषयों पर साझा किए विचार

इंटरैक्टिव सत्र के दौरान वहां मौजूद अर्थशास्त्रियों और विशेषज्ञों ने मैक्रो अर्थव्यवस्था और रोजगार , कृषि और जल संसाधन, निर्यात, शिक्षा और स्वास्थ्य के आर्थिक विषयों पर पांच अलग-अलग समूहों में अपने विचार शेयर किए। वहीं, पीएम मोदी ने अर्थव्यवस्था को लेकर प्रतिभागियो की ओर से दिए गए सुझावों और टिप्पणियों के लिए उनका धन्यवाद किया।

 

https://twitter.com/ANI/status/1142425784247652353?ref_src=twsrc%5Etfw
कार्यक्रम में ये लोग रहें मौजूद

इस कार्यक्रम में नीति आयोग के वाइस चेयरमैन राजीव कुमार और वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों के अलावा वाणिज्य और उद्योगमंत्री पीयूष गोयल और सांख्यिकी और कार्यक्रम कार्यान्वयन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) राव इंद्रजीत सिंह ने भी मौजूद थे।
निर्मला सीतारमण पेश करेंगी बजट

nirmala sitaraman
बता दें कि 5 जुलाई को मोदी के दूसरो कार्यकाल का पहला पूर्ण बजट पेश किया जाएगा। यह आम बजट वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ( Nirmala Sitharaman ) लोकसभा में पेश करेंगी। मोदी के दूसरे कार्यकाल के पहले बजट पर सभी की निगाहें टिकी हैं। वहीं, शनिवार को हुई हलवा सेरेमनी के साथ बजट प्रिंटिंग की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो