Budget 2021 : इस बार इंडस्ट्रीज को मिल सकता है खास पैकेज

सभी लोग Budget 2021 को लेकर यही उम्मीद लगाकर बैठे हैं कि इस बार के बजट में उन्हें कुछ रिलेक्सेशन मिल सकता है।

Budget 2021 कोरोना के चलते वर्ष 2020 न केवल आम आदमी वरन पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था के लिए अत्यन्त घातक सिद्ध हुआ है। बहुत से सेक्टर्स कोरोना के कारण लगे लॉकडाउन और फिर मांग में आई कमी के चलते जबरदस्त मंदी का सामना कर रहे हैं। ऐसे में सभी लोग यही उम्मीद लगाकर बैठे हैं कि इस बार के बजट में उन्हें कुछ रिलेक्सेशन मिल सकता है।

इस महीने पेश की जा सकती है KTM 1290 Super Adventure, हर रास्ते पर जबर्दस्त पर्फामेंस

आधी कीमत में स्मार्टफोन खरीदने का मौका, Amazon पर शुरू होने जा रही सेल, जानिए पूरी डिटेल

इनकम टैक्स स्लैब में हो सकता है बदलाव
एक तरफ कोरोना के कारण आई मंदी और दूसरी तरफ हेल्थ पर बढ़ा खर्चा दोनों ने ही आम आदमी की कमर बुरी तरह तोड़ दी है। ऐसे में एक्सपर्टस का मानना है कि मोदी सरकार जनता को राहत देने के लिए इनकम टैक्स में छूट दे सकती है। हालांकि पिछले वर्ष भी सरकार ने इनकम टैक्स स्लैब में बदलाव किया था हालांकि उससे कुछ हद तक मिडिल क्लास सर्विस करने वाले लोगों को राहत मिली थी। इस बार से बजट में भी लोग कुछ वैसी ही उम्मीद लगाए हुए हैं।

इंडस्ट्रीज को मिल सकता है विशेष पैकेज
वित्त विशेषज्ञों के अनुसार इस बार के बजट में जिस चीज पर सभी की नजर रहेगी, वो यह है कि कोरोना के कारण उपजे अभूतपूर्व आर्थिक हालातों का सामना करने के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण क्या कदम उठाएंगी। अधिकतर का मानना है कि इंडस्ट्रीज को कोई बड़ा पैकेज दिया जा सकता है तो आम आदमी के लिए इनकम टैक्स में रिलीफ दिया जा सकता है। स्वास्थ्य सेवाओं पर भी बजट का बड़ा हिस्सा खर्च होने की संभावनाएं जताई जा रही हैं।

Budget 2021
सुनील शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned