scriptमोदी सरकार के अंतिम बजट की तारीख तय, 31 जनवरी से 13 फरवरी तक चलेगा सदन | budget session of the Parliament to be held from 31st January | Patrika News

मोदी सरकार के अंतिम बजट की तारीख तय, 31 जनवरी से 13 फरवरी तक चलेगा सदन

locationनई दिल्लीPublished: Jan 09, 2019 06:26:45 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

मोदी सरकार के अंतिम बजट की तारीख तय।

PARLIAMENT

#WINTERSESSION: रफाल मुद्दे पर भाजपा सांसदों का हंगामा, राहुल गांधी के खिलाफ की नारेबाजी

नई दिल्ली। बुधवार को शीतकालीन सत्र का समापन होने जा रहा है। वहीं, मोदी सरकार के अंतिम बजट यानी आम बजट की तारीख भी तय हो चुकी है। अगामी 31 जनवरी से बजट सत्र शुरू होगा, जो 13 फरवरी तक चलेगा। इसके अलावा लेखानुदान के लिए एक फरवरी की तारीख तय की गई है।
31 जनवरी से बजट सत्र

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, संसदीय मामलों की कैबिनेट कमेटी तारीख का फैसला लिया गया है। आपको बता दें कि मोदी सरकार का यह आखिरी बजट सत्र होगा, क्योंकि अप्रैल में लोकसभा के चुनाव हो सकते हैं। ऐसा माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव से ठीक पहले होने वाले इस बजट सत्र में मोदी सरकार कुछ बड़े ऐलान कर सकती है। आपको बता दें कि मौजूदा सत्र में भी सरकार ने कुछ ऐसे बिल पेश किए और पास कराए, जिसकी उम्मीद नहीं थी। खासकर, सामन्य वर्ग के गरीबों के लिए दस प्रतिशत का आरक्षण पेश कर सरकार ने सबको चौंका दिया है। इसके अलावा नागरिक संशोधन विधेयक से भी हड़कंप मचा, लेकिन सरकार ने सदन में इसे पास करवा दिया।
https://twitter.com/ANI/status/1082909021487681536?ref_src=twsrc%5Etfw
बजट सत्र पर टिकी सबकी निगाहें

कुछ जानकारों का यह भी कहना हैकि बजट सत्र में सरकार अन्य लंबित विधेयकों को पारित कराने की कोशिश भी करेगी। हालांकि चुनाव से ठीक पहले होने वाले इस सत्र में विपक्ष के भी अपने मुद्दे होंगे जिनपर हंगामा होने के आसार हैं। बीते साल का पूरा बजट सत्र आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग के चलते धुल गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो