script

हिमाचल के ऊना में यात्रियों से भरी बस खाई में गिरी, 3 की मौत, 45 घायल

locationनई दिल्लीPublished: Sep 10, 2018 08:12:37 am

Submitted by:

Shivani Singh

हिमाचल के ऊना में यात्रियों से भरी बस खाई में गिरने से तीन की मौत हो गई, जबकि 45 घायल हैं।

himachal

himachal

नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश के ऊना में यात्रियों से भरी बस खाई में गिर गई। हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई। वहीं, 45 लोगों के घायल होने की ख़बर है। हादसे की सूचना पर पहुंची पुलिस और प्रशासन ने स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को बाहर निकाला और उन्हें इलाज के लिए अम्मा और चिंतपूर्णी अस्पताल ले जाया गया। वहीं, घायलों में नौ की हालत बेहद गंभीर होने की वजह से उन्हें ऊना के क्षेत्रीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि यह घटना हिमाचल के सुप्रसिद्ध धार्मिक स्थल चिंतपूर्णई के सपीम भरवाई में हुई।

हादसे के बाद मची अफरा-तफरी

हादसे के बाद घटना स्थल पर अफरा-तफरी मच गई। सूचना मिलते ही डी.सी और एस.पी सहित कई प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। बता दें कि खाई में उतरने के लिए कोई रास्ता नहीं था, ऐसे में घायलों को रस्सियों के सहारे रैस्क्यू कर निकाला गया।

 

https://twitter.com/hashtag/HimachalPradesh?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

कैसे हुआ हादसा…

सूचना के अनुसार बस चिंतपूर्णी से होशियारपुर जा रही थी, तभी भरवाईं के पास बस चालक और एक टैम्पो चालक के बीच पास लेने को लेकर बहस शुरू हो गई। इसके बाद टैम्पो चालक ने बस ड्राइवर को सीट से खींचकर नीचे उतार लिया। इस दौरान बस न्यूटल होकर गहरी खाई में जा गिरी। हादसे के वक्त मौजूद लोगों ने बताया कि बस चालक और टैम्पो चालक के बीच कहासुनी हो रही थी। इस दौरान टैम्पो में सवार महिलाएं भी बस ड्राइवर के साथ गाली-गलौच कर रही थी।

डी.सी. ऊना ने मामले की जांच के दिए आदेश

ऊना के डी.सी. राकेश प्रजापति ने कहा कि पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। एस.डी.एम. अम्ब मामले की जांच कर अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे। साथ ही मैजिस्ट्रेट जांच के आदेश भी दे दिए हैं। बता दें कि हादसे की जांच एस.डी.एम. अम्ब सुनील वर्मा की अध्यक्षता में होगी, जिसमें आर.टी.ओ. व पी.डब्ल्यू.डी. अधिकारियों सहित विशेष एक्सपर्ट टीम इसकी जांच करेगी। जांच के एक सप्ताह के अंदर डी.सी. को ये जांच रिपोर्ट पेश करेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो