हिमाचल: सिरमौर में पहाड़ी से गिरी बस, 7 की मौत और 12 घायल

हिमाचल: सिरमौर में पहाड़ी से गिरी बस, 7 की मौत और 12 घायल

जिस वक्त ये हादसा हुआ ये निजी बस मानवा से सोलन जा रही थी।

नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में एक बस सड़क से फिसलकर पहाड़ी के नीचे गिर गई। इस हादसे में सात लोगों की मौत हो गई, साथ ही 12 अन्य के घायल होने की भी खबर आ रही है। बता दें कि जिस वक्त ये हादसा हुआ ये निजी बस मानवा से सोलन जा रही थी। हादसा नाई नेती पंचायत के पास हुआ, जो राजगढ़ से करीब 25 किलोमीटर दूर है।

दुर्घटना के कारण की जांच जारी

अधिकांश घायलों को राज्य की राजधानी से करीब 55 किलोमीटर दूर सोलन के क्षेत्रीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सिरमौर के डिप्टी कमिश्नर ललित जैन ने मीडिया को बताया कि बचाव कार्य पूरा हो गया है। हादसे के शिकार अधिकांश पीड़ित राजगढ़ क्षेत्र के हैं। उन्होंने कहा कि दुर्घटना के कारण का अभी पता नहीं चला है।

अल्मोड़ा में बड़ा हादसा, बस खाई में गिरी, 10 की मौत

पुलिस के पहुंचने से पहले ही स्थानीय लोगों ने शुरू कर दिया था बचाव कार्य

प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि बस बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुई, जिसके चलते उसमें से पीड़ितों को निकालने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। स्थानीय लोगों ने अधिकारियों के घटनास्थल पर पहुंचने से पहले ही बचाव कार्य शुरू कर दिया था।

पिछले महीने स्कूल बस गिरी थी खाई में, 30 की मौत

गौरतलब है कि पिछले महीने वहां के कांगड़ा जिले में एक निजी स्कूल की बस के खाई में गिरने से 27 स्कूली बच्चों सहित कुल 30 लोगों की मौत हो गई थी। इस घटना में सभी मृत बच्चों की आयु 10-12 साल के बीच थी। इसके अलावा दुर्घटना में बस चालक और दो महिला शिक्षकों की भी मौत हुई थी।

इस होटल से निकलते ही एक दूसरे के खून के प्यासे हो जाते हैं कपल

एक सौ फीट गहरी खाई में गिरी थी बस

वजीर राम सिंह पठानिया मेमोरियल पब्लिक स्कूल के लगभग 45 विद्यार्थी स्कूल से अपने घर लौट रहे थे। तभी उनकी बस नूरपुर-चंबा मार्ग पर गुरचल गांव के निकट अनियंत्रित होकर एक सौ फीट गहरी खाई में गिर गई।

Ad Block is Banned