scriptमछली बेंचकर पढ़ाई करने वाली छात्रा के पीछे पड़े ट्रोलर्स, समर्थन में उतरे केंद्रीय म़ंत्री | by sailing fish a student complete his study, trollers tease him | Patrika News

मछली बेंचकर पढ़ाई करने वाली छात्रा के पीछे पड़े ट्रोलर्स, समर्थन में उतरे केंद्रीय म़ंत्री

Published: Jul 27, 2018 02:52:35 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

छात्रा हनान हामिद के संघर्ष की कहानी को फर्जी बता रहे ट्रोलर्स

hamid

मछली बेंचकर पढ़ाई करने वाली छात्रा के पीछे पड़े ट्रोलर्स, समर्थन में उतरे केंद्रीय म़ंत्री

कोच्चि। सोशल मीडिया पर केरल में कॉलेज में पढ़नेवाली 21 वर्ष की एक छात्रा चर्चा में है। मछली बेचकर पढ़ाई करनेवाली इस छात्रा की संघर्ष की कहानी पिछले दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई। छात्रा हनान हामिद की कुछ लोग तारीफ कर रहे हैं,तो वहीं कुछ लोग उनकी कहानी को फर्जी बता रहे हैं। हनान को फिल्म से ऑफर मिलने लगे हैं। मगर आलोचकों ने उनकी निंदा जारी रखी है। उधर, केंद्रीय मंत्री अल्फोंस कन्नाथनम अब हामिद के समर्थन में उतर आए हैं और उन्होंने दुख जाहिर करते हुए ट्रोलर्स से ऐसा न करने की अपील की है।
गौरतलब है कि स्थानीय अखबार ने बीएससी छात्रा हामिद की संघर्ष भरी कहानी को प्रकाशित किया था। कहानी में बताया गया था कि हामिद अपने परिवार को मदद करने और पढ़ाई जारी रखने के लिए कॉलेज के बाद मछली बेचती है। हामिद के संघर्ष की कहानी सोशल मीडिया पर खूब शेयर की गई। कई हस्तियों उसके इस संघर्ष को सराहा। हामिद की लोकप्रियता लगातार बढ़ रही थी। इसी बीच सोशल मीडिया पर हामिद ट्रोल होने लगीं। दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वर्ग ने उनकी कहानी को फर्जी बताकर ट्रोल करना शुरू कर दिया। हालांकि कॉलेज प्रशासन और पड़ोसियों ने सोशल मीडिया पर खुद हामिद का समर्थन करते हुए लिखा कि उसकी कहानी सच्ची है। पर, ट्रोलर्स पर इसका असर नहीं पड़ा।
केंद्रीय मंत्री समर्थन में उतरे

उधर, केंद्रीय मंत्री अल्फोंस कन्नाथनम ने ट्रोल करने वालों को आडे़ हाथ लिया है। फेसबुक पर नाराजगी जाहिर करते हुए केंद्रीय मंत्री ने लिखा,हामिद पर हमले बंद करो। उन्होंने हामिद के संघर्ष को सलाम भी किया। साथ ही उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी के जीवन संघर्ष का भी उदाहरण दिया। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सभी विषम परिस्थितियों से लड़कर पीएम की तरह इस मुकाम पर पहुंचे हैं। मंत्री ने कहा कि ऐसे लोगों से प्रेरणा लेने की जरूरत है ना कि निंदा करने की।
मुझे कोई मदद नहीं चाहिए: हामिद

उधर,आलोचना से दुखी हनान ने आलोचकों से हाथ जोड़कर अपील की है कि वे उन्हें अकेला छोड़ दें। हामिद ने कहा, मुझे किसी तरह की मदद की जरूरत नहीं है। मुझे अकेला छोड़ दें और कोई भी तुच्छ काम करने दें, जिससे मेरी जिंदगी चल सके।’ वहीं केरल महिला आयोग अध्यक्ष एमसी जोसेफिन ने भी आलोचकों की कड़ी निंदा की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो