scriptBharat Bandh: 26 फरवरी को बंद का आह्वान, 1500 जगहों पर होगा विरोध-प्रदर्शन | Call for bandh on 26 February, protests will be held in 1500 places | Patrika News

Bharat Bandh: 26 फरवरी को बंद का आह्वान, 1500 जगहों पर होगा विरोध-प्रदर्शन

locationनई दिल्लीPublished: Feb 25, 2021 08:45:53 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

सीएआईटी के समर्थन, ईंधन के बढ़ते दाम और ई-वे बिल को लेकर वे भी चक्का जाम करेंगे।
देशभर के 40 हजार से ज्यादा ट्रेडर्स एसोसिएशन इस बंद का समर्थन करेंगे।

bharat bandh
नई दिल्ली। व्यापारियों के संगठन कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (सीएआईटी) ने वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के प्रावधानों की समीक्षा की मांग पर 26 फरवरी को भारत बंद का आह्वान किया है।

वहीं ऑल इंडिया ट्रांसपोर्टर्स वेलफेयर एसोसिएशन (एआईटीडब्ल्यूए) ने सीएआईटी के बंद के आह्वान का साथ दिया है। ऑल इंडिया ट्रांसपोर्टर्स वेलफेयर एसोसिएशन ने कहा कि सीएआईटी के समर्थन, ईंधन के बढ़ते दाम और ई-वे बिल को लेकर वे भी चक्का जाम करेंगे।
गौरतलब है कि सीएआईटी की अगुवाई में आगामी 26 फरवरी को जीएसटी के बेतुके एवं तर्कहीन प्रावधानों को वापस लेने तथा ई कामर्स कंपनी अमेजन पर प्रतिबंध लगाने की मांग को लेकर भारत को बंद करने की घोषणा की गई है।
1500 जगहों पर देंगे धरना

सीएआईटी के अनुसार जीएसटी के हालिया प्रावधानों के खिलाफ देशभर में 1,500 स्थान पर धरना-प्रदर्शन होंगे। संगठन ने जीएसटी सिस्टम की समीक्षा और टैक्स स्लैब को सरल बनाने को लेकर कारोबारियों के नियमों के अनुपालन और इसे तार्किक बनाने का आह्वान किया है।
ऑल इंडिया ट्रांसपोर्टर्स वेलफेयर एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष महेंद्र आर्य का कहना है कि सीएआईटी का साथ देने के लिए एसोसिएशन चक्का जाम करेगा।
एआईटीडब्ल्यूए ई-वे बिल को खत्म करने की मांग करता है।
सीएआईटी की ओर से जारी बयान में कहा गया कि देशभर के सभी वाणिज्यिक बाजार बंद रहेंगे और सभी राज्यों के विभिन्न शहरों में धरना दिया जाएगा। देशभर के 40 हजार से ज्यादा ट्रेडर्स एसोसिएशन इस बंद का समर्थन करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो