सड़कों पर घूमेगी कोरोना कार, जानलेवा Covid-19 के प्रति लोगों को करेगी जागरूक

  • Corona से जंग के बीच लॉन्च हुई कोरोना कार
  • सुधा कार म्यूजियम ने किया लॉन्च
  • लोगों को कोरोना के प्रति करेगी जागरूक

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( coronavirus in india ) का असर लगातार बढ़ता जा रहा है। देश में अब तक कोरोना वायरस के चलते 5000 से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। यही वजह है कि केंद्र सरकार ( Central Govt ) के साथ-साथ राज्य सरकारें भी इस जानलेवा वायरस से निपटने के लिए कड़े कदम उठा रही हैं।

क्या आम क्या खास हर कोई कोरोनावायरस को भगाने के लिए जुटा हुआ है। इस बीच देश के दक्षिण राज्य से कोरोना वायरस को लोगों के बीच जागरूकता फैलाने के लिए स्थानीय कार म्यूजियम ( Car Museum ) के मालिक ने अनूठी पहल की है।

हैदराबाद में स्थानीय कार म्यूज़ियम के मालिक ने एक ऐसी कार बनाई है जो बिलकुल कोरोना वायरस की तरह दिखती है। ऐसी कार बनाने के पीछे म्यूजियम मालिक का मकदस वायरस के बारे में लोगों में जागरूकता लाना है।

comuseum.jpg

कार म्यूजियम मालिक की मानें तो लोगों को जब कोरोना वायरस के बारे में सही जानकारी मिलेगी तो वो लॉकडाउन का पालन भी सख्ती और गंभीरता से करेंगे। ऐसे में एक उद्देश्य से दो काम हो जाएंगे।

लोगों को कोरोना को लेकर जागरूकता भी आएगी और लॉकडाउन का गंभीरता से पालन भी होगा।

बुधवार को ही इस कार को पेश किया गया है। सुधा कार म्यूजियम के मालिक सुधाकर ने बताया कि यह एक वन-सीटर कार है, जिसमें 100CC का इंजन लगा है और इसकी क्षमता लगभग 40-KM तक चलने की है।

आपको बात दें कि सुधा कार म्यूजियम पहले भी लोगों को अवेयर करने के लिए कंडोम के आकार की कार, ट्रैफिक के प्रति जागरूक करने के लिए हेलमेट के आकार की कार बना चुका है।

धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned