scriptआलोक वर्मा बोले अस्थाना के खिलाफ लगे आरोपों की गहन जांच जरूरी, दिल्ली हाईकोर्ट ने 13 दिसंबर तक स्थगित की सुनवाई | CBI Case: Sufficient evidence against Asthana, says Alok Verma | Patrika News

आलोक वर्मा बोले अस्थाना के खिलाफ लगे आरोपों की गहन जांच जरूरी, दिल्ली हाईकोर्ट ने 13 दिसंबर तक स्थगित की सुनवाई

locationनई दिल्लीPublished: Dec 07, 2018 05:01:40 pm

दिल्ली हाईकोर्ट में शुक्रवार को आलोक वर्मा ने कहा कि अस्थाना के विरुद्ध लगे ‘भ्रष्टाचार और वसूली के गंभीर आरोपों’ की गहन जांच कराए जाने की जरूरत है।

cbi

घूसकांडः पीएमओ ने बड़ी कार्रवाई कर CBI के आलोक और राकेश को भेजा छुट्टी पर, नागेश्‍वर को दी जिम्‍मेदारी

नई दिल्ली। दिल्ली हाईकोर्ट में शुक्रवार को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के निदेशक आलोक वर्मा ने शुक्रवार को एजेंसी के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करने के फैसले का बचाव किया। उन्होंने कहा कि अस्थाना के विरुद्ध लगे ‘भ्रष्टाचार और वसूली के गंभीर आरोपों’ की गहन जांच कराए जाने की जरूरत है। वहीं, दिल्ली हाईकोर्ट ने मामले की सुनवाई 13 दिसंबर तक के लिए स्थगित कर दी।
दिल्ली उच्च न्यायालय में एफआईआर निरस्त करने की मांग वाली अस्थाना की याचिका का विरोध करते हुए वर्मा ने कहा कि याचिका सुनवाई करने योग्य नहीं है और गलत तरीके से पेश की गई है। इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि यह केवल उनकी (वर्मा) छवि को नुकसान पहुंचाने के लिए किया गया है।
दिल्ली उच्च न्यायालय में सुनवाई इस संबंध में सर्वोच्च न्यायालय में चल रही सुनवाई से अलग है, जहां न्यायालय ने वर्मा को सीबीआई प्रमुख के तौर पर उनकी सारी शक्तियों और जिम्मेदारियों से हटाने के मोदी सरकार के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया है।
https://twitter.com/ANI/status/1070897012885897217?ref_src=twsrc%5Etfw
वर्मा ने अपने हलफनामे में कहा है, “शिकायतकर्ता सतीश बाबू सना ने अस्थाना पर किसी खास मामले में कार्रवाई करते समय और उसके बाद भ्रष्टाचार, वसूली और कदाचार के गंभीर आरोप लगाए हैं। इसीलिए इस तरह की गंभीर प्रकृति के आरोपों को प्राप्त करने के बाद, सीबीआई के जिम्मेदार अधिकारियों पर एफआईआर करने की जिम्मेदारी थी।”
उन्होंने कहा कि एफआईआर को सभी मौजूदा कानून, नियमों और प्रक्रियाओं का पालन कर दर्ज किया गया है। वर्मा ने कहा कि अस्थाना के खिलाफ ‘दोषी ठहराने वाली सामग्रियों’ को जब्त किया गया और जांच एजेंसी में लोगों का विश्वास बहाल करने के लिए एक गहन जांच की जरूरत है।
अस्थाना की याचिका को खारिज करने की मांग करते हुए, वर्मा ने कहा कि अस्थाना के विरुद्ध गंभीर आरोपों की गहन जांच की जरूरत है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो