scriptमुसीबत में कांग्रेस नेता कुलकर्णी, 2016 के हत्या के मामले में सीबीआई हिरासत में पूर्व मंत्री | CBI Detain Congress Leader Vijay Kulkarni | Patrika News

मुसीबत में कांग्रेस नेता कुलकर्णी, 2016 के हत्या के मामले में सीबीआई हिरासत में पूर्व मंत्री

Published: Nov 05, 2020 02:23:57 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

कर्नाटक: कांग्रेस नेता पर गिरी गाज
BJP नेता हत्या मामले में पूर्व मंत्री विनय कुलकर्णी CBI हिरासत में

CBI Detain Congress Leader Vijay Kulkarni-11-05_14-19-29.png

CBI हिरासत में कांग्रेस नेता।

नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो ने गुरुवार को पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता विनय कुलकर्णी को 2016 में हुई भाजपा जिला पंचायत सदस्य योगेश गौड़ा की हत्या के मामले में उनकी कथित भूमिका को लेकर पूछताछ करने के लिए हिरासत में लिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुलकर्णी को धारवाड़ टाउन पुलिस स्टेशन ले जाया गया। हत्या का मामला सबसे पहले यहीं दर्ज किया गया था। सीबीआई टीम ने पूर्व मंत्री के छोटे भाई विजय कुलकर्णी, उनके करीबी सहयोगी, कांग्रेस के कुछ नेताओं और योगेश की पत्नी से भी पूछताछ की है।
CBI हिरासत में कांग्रेस नेता

जून में सीबीआई ने उन पुलिस अधिकारियों से भी पूछताछ की थी जो योगेश गौड़ा हत्या मामले की जांच के दौरान धारवाड़ में पर्यवेक्षक अधिकारी थे। मामले में पुलिस ने 6 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। फिर पिछले साल 24 सितंबर को मामले की जांच सीबीआई के हाथ में आने के बाद सीबीआई ने 8 लोगों को गिरफ्तार किया, जिनमें से 7 न्यायिक हिरासत में हैं और एक जमानत पर बाहर हैं। गौरतलब है कि भाजपा के एक जिला पंचायत सदस्य योगेशगौड़ा की 15 जून 2016 को धारवाड़ के सप्तपुर में अपने ही जिम में कथित तौर पर एक संपत्ति विवाद के चलते हत्या कर दी गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो