scriptसीबीआई अधिकारी का सनसनीखेज आरोप- अस्थाना के खिलाफ जांच में अजीत डोभाल ने दिया दखल | CBI DIG Manish Kumar Sinha allegation NSA Ajit Doval interfered investigation against Rakesh Asthana | Patrika News

सीबीआई अधिकारी का सनसनीखेज आरोप- अस्थाना के खिलाफ जांच में अजीत डोभाल ने दिया दखल

Published: Nov 19, 2018 07:03:26 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

सीबीआई में घूसखोरी कांड को लेकर चले घमासान में सीबीआई के डीआईजी ने एनएसए अजीत डोभाल का नाम लेकर सबको चौंका दिया है।

NSA Ajit Doval

सीबीआई अधिकारी का सनसनीखेज आरोप- अस्थाना के खिलाफ जांच में अजीत डोभाल ने दिया दखल

नई दिल्ली। सीबीआई के अंदर मचा घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। पहले ही एजेंसी के डायरेक्टर आलोक वर्मा और स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना की याचिका सुप्रीम कोर्ट में है। इसी बीच सीबीआई के डीआईजी मनीष कुमार सिन्हा ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल पर एक सनसनीखेज आरोप लगाए हैं। सिन्हा ने अपने ट्रांसफर के खिलाफ दायर याचिका में दावा किया है कि डोभाल ने अस्थाना के खिलाफ चल रही जांच को प्रभावित किया है।

दो बिचौलियों की है डोभाल की रिश्ते: याचिका

सीबीआई घूसकांड में स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना पर लगे आरोपों की जांच कर रहे एमके सिन्हा ने कहा है कि डोभाल का केस के दो बिचौलियों के साथ करीबी रिश्ता है। रिपोर्ट के मुताबिक याचिका में कहा गया है कि जांच के दौरान दो बार छापेमारी को रोकने की कोशिश की है। याचिका में यह भी कहा गया है कि उनके पास खुफिया एजेंसी रॉ के अधिकारी सामंत गोयल की कॉल रिकॉर्डिंग मौजूद है जिसमें वह कह रहे हैं कि पीएममो ने सीबीआई के मुद्दे को मैनेज कर लिया है। सिन्हा ने वकील ने सोमवार को कोर्ट से कहा कि उनके मुवक्किल कुछ चौंकाने वाला खुलासा करना चाहते हैं। इसपर चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा कि नहीं..हमें (कोर्ट) कुछ चौंकाता नहीं है।

इंदिरा गांधी : जब खून से लथपथ थीं देश की प्रधानमंत्री, अस्पताल जाने के लिए एंबुलेंस तक नहीं मिली

अस्थाना पर लगे आरोपों की जां कर रहे मनीष कुमार सिन्हा

बता दें कि राकेश अस्थाना केस की जांच कर रही टीम के हेड और आईपीएस अफसर मनीष कुमार सिन्हा नागपुर में हुए अपने तबादले के खिलाफ शीर्ष अदालत पहुंचे हैं। सिन्हा ने अपनी अर्जी पर कल आलोक वर्मा की याचिका के साथ ही सुनवाई करने की अपील की, लेकिन कोर्ट ने उनकी जल्द सुनवाई की मांग को ठुकरा दिया। कोर्ट ने कहा कि आपकी याचिका लिस्ट नहीं होगी, लेकिन मंगलवार की सुनवाई में आप मौजूद रहेंगे।

जांच के बीच में ही सिन्हा का तबादला, पहुंचे सुप्रीम कोर्ट

सीबीआई में एंटी करप्शन टीम के डीआईजी मनीष कुमार सिन्हा का आरोप है कि उनका तबादला इसलिए किया गया, क्योंकि उनके द्वारा की जा रही जांच में कुछ ताकतवर लोगों के खिलाफ सबूत सामने आए थे। उनका नागपुर तबादला होने से वह अस्थाना के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी की जांच से भी बाहर हो गए हैं। इसके साथ ही सिन्हा ने याचिका में छुट्टी पर भेजे गए राकेश अस्थाना के खिलाफ दर्ज FIR पर SIT जांच की मांग की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो